Breaking News

युवक ने बनायी पांच लोगों को 160 किलोमीटर ले जाने वाली बैटरी साइकिल

आजमगढ़, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रहने वाले एक युवक ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और बुलंद हौसले की बदौलत पांच लोगों को 160 किलोमीटर ले जाने वाली बैटरी साइकिल का निर्माण किया है।

आजमगढ़ जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले युवक ने ऐसा काम किया है कि जिसे देखकर लोग हैरान है। महज इंटरमीडिएट और आईटीआई करके बीसीए कर रहे मुबारकपुर कस्बे के पास लोहरा गांव के असद अब्दुल्ला ने बैटरी वाली एक ऐसी साइकिल का निर्माण किया जो एक नहीं पांच लोगों को बैठा कर 160 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है ।

उनकी इस काबिलियत पर शेयर हुए वीडियो को आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट कर खुशी जताई है। असद अब्दुल्ला ने कबाड़ से तमाम समान जुटाकर मात्र 12000 की लागत में इस साइकिल को तैयार किया है। असद अब्दुल्ला ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर मन में संकल्प लिया कि वह एक ऐसी सवारी बनाएंगे जो गांव के लोगों को बिना पेट्रोल के चलाने में आसानी हो। युवक का सपना है कि आने वाले दिनों में सोलर एनर्जी और बैटरी से चलने वाले विमान बनाने का है। असद को इस साइकिल को बनाने में एक महीने का समय लग गया। यह बैटरी साइकिल महज आठ से 10 रुपये की बिजली में चार्ज हो जाएगी । असद ने बताया कि साइकिल को बनाने में उसमें पुरानी स्कूटर का पार्ट इस्तेमाल किया गया है। साथ ही 1000 वाट का हब मीटर और 1000 वार्ड का ही कंट्रोलर लगाया गया है। इसमें लिथियम फास्फेट की बैटरी का इस्तेमाल हुआ है।

असद अब्दुल्ला के पिता मोहम्मद अब्दुल्ला अपने बेटे की इस कामयाबी पर बहुत खुश हैं और वह कहते हैं उनका बेटा बचपन से ही तकनीकी दिमाग का है। उनका मानना है असद अपनी कामयाबी से उनके नाम के साथ ही देश प्रदेश का नाम भी रोशन होगा । उन्होंने सरकार से भी इसमें मदद करने की अपील की है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com