Breaking News

युवराज सिंह ने अपनी पारी कैंसर सरवाइवर्स को समर्पित की

बर्मिंघम,  चैम्पियन बल्लेबाज युवराज सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को चैम्पियंस ट्राफी के पहले मैच में 32 गेंद में 52 रन की अपनी पारी कैंसर से जंग जीतने वालों को समर्पित की चूंकि  कैंसर सरवाइवर डे भी था। युवराज को मैच का रूख बदलने वाली उनकी इस पारी के लिये मैन आफ द मैच चुना गया जबकि भारत ने डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर पाकिस्तान को 124 रन से हराया। युवराज ने बाद में ट्विटर पर लिखा, कैंसर सरवाइवर डे पर मेरी यह पारी सभी नायकों और कैंसर से जंग जीतने वालों को समर्पित।

लंदन हमले से प्रभावितों के लिये भी मेरी प्रार्थना और दुआयें। आईसीसी टूर्नामेंटों में हमेशा उम्दा प्रदर्शन करने वाले युवराज सिंह ने 2000 में आईसीसी नाकआउट ट्राफी के जरिये ही भारतीय टीम में प्रवेश किया था। टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में उन्होंने छह छक्के लगाने का कमाल दिखाया। वह 2011 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत में मैन आफ द टूर्नामेंट रहे। विश्व कप 2011 के बाद ही कैंसर का खुलासा होने पर उन्होंने अमेरिका में उपचार कराया और जिंदगी की इस जंग में जीतकर सितंबर 2012 में भारतीय टीम में वापसी की।

उन्होंने  मैच के बाद अपने प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा, मैं खुश हूं कि अच्छी बल्लेबाजी कर सका। सलामी बल्लेबाजों से उम्दा शुरूआत मिली और विराट ने फिनिशर की भूमिका निभाई। मैने खुद पर भरोसा रखते हुए आक्रामक पारी खेली। उन्होंने कहा, मुझे जीवनदान भी मिला जिसका मैने पूरा फायदा उठाया। भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा बड़ा होता है और हमारी शुरूआत शानदार रही। यह आत्मविश्वास आगे के मैचों में काम आयेगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com