Breaking News

यूं करें अपने कॉस्मेटिक्स की केयर

mekapमहिलाओं की बात करें तो मेकअप उनके डेली रुटीन में शामिल है। वे मेकअप के के बिना नहीं रह सकतीं। कोई इंपोर्टेंट पार्टी हो या आम दिन मेकअप जरूरी है। इसी तरह जैसे आप अपने मेकअप का इतना ख्याल रखती हैं वैसे ही आपको अपने कॉस्मेटिक्स का ख्याल रखना जरूरी होता है। इसीलिए हम आपके लिए ऐसे टिप्स लाएं है जो आपको आपके कॉस्मेटिक केयर में काफी मददगार साबित होंगे।

मेकअप किट: मेकअप किट की बनावट कई अलग डिजाइन से बनी होती है जैसे एक तरफ लिपस्टिक, आई शैडो, फाउंडेशन इत्यादि, ऐसे में मेकअप किट की देखभाल भी जरूरी हो जाती है।

मस्कारा: यूं तो मस्कारा पहले से ही हल्का ड्राई होता है इसलिए इसके सूखने के आसार ज्यादा होते हैं बेहतर होगा मस्कारे को खुला ना छोड़े, मस्कारा का ब्रश गीला होने की वजह से वह धुल मिटटी के संपर्क में जल्दी आ जाता है बेहतर होगा की इस्तेमाल करने के बाद इसे पोछ के रख दें जो आपकी आंखों के लिए भी अच्छा होगा।

मेकअप ब्रश: मेकअप ब्रश को शार्पनेस के पर्पस से इस्तेमाल करती है तो इस्तेमाल करने के बाद उसे गीले कपडे से साफ करके रखें क्यों की ब्रश साफ न करने से शेड्स आपस में मिल जाते है जिससे कॉस्मेटिक ब्रश खराब हो सकता है।

नेलपेंट: लड़कियों को अक्सर नेलपेंट बदलती हैं। ऐसे में नेलपेंट की देखभाल भी जरूरी होती है, नेलपेंट लगाने से पहले बोतल को अच्छे से शेक कर लें, नेलपेंट लगाते वक्त ध्यान दें की की बोतल ज्यादा देर तक खुली न रहे जिससे वह जल्दी ही सूख सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *