यूपी के इस जिले में मोहर्रम के जुलूस के दौरान पथराव

बरेली, उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के भोजीपुरा थाना क्षेत्र में मोहर्रम के जुलूस निकलने के दौरान डीजे बजाने को लेकर आक्रोशित एक समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। प्रतिशोध में दूसरे पक्ष ने भी पथराव शुरू कर दिया जिससे कई लोग घायल हो गए।

सूचना पर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और मामले को शांत कराया। पुलिस ने हंगामा व पथराव करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। बिगड़े हालातों को देखते हुए भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।

एसपी क्राइम बरेली एसपी सिंह ने बताया कि मंगलवार पूर्वाह्न में मझौआ गंगापुर गांव में मोहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा था जिसमें डीजे भी लगाया गया था। डीजे लगाने का एक समुदाय विशेष के लोगों ने विरोध किया कि मोहर्रम जुलूस में कभी भी डीजे नहीं लगा है। नई परम्परा बताकर लोगों ने विरोध करना शुरु कर दिया, इस बीच पथराव हो गया। इसके विरोध में जुलूस निकाल रहे लोगों ने भी पथराव किया और विरोध करने प्रतिष्ठान को निशाना बनाया इसमें महिलाएं भी शामिल रही। पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत कर स्थिति सामान्य कराया।

पुलिस ने डीजे हटवाकर मामला शांत कराकर जुलूस को निकलवाया। प्रशासन ने तनावपूर्ण शांति को देखते हुए मझौआ गंगापुर गांव में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गयी है।

जिला प्रशासन कहा है कि किसी भी तरह की नई परम्परा नहीं डाली जाएगी। अगर कोई नई परम्परा डालता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पथराव करने वालों की तलाश की जा रही है। फिलहाल, पुलिस ने स्थिति को काबू में कर लिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com