Breaking News

यूपी में हुआ दिल दहला देने वाला हादसा,हुई 25 लोगो की मौत

कानपुर, उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में शनिवार को देर शाम मंदिर दर्शन के लिये श्रद्धालुओं को लेकर गयी एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे तालाब में जा गिरी। पुलिस ने इस घटना में 25 लोगों के मरने की पुष्टि की है।

पुलिस ने बताया कि कानपुर के थाना साढ़ के अंतर्गत श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई। हादसे में 25 श्रद्धालुअों की मौत हो गयी और लगभग एक दर्जन घायल हुये हैं। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए तत्काल जिलाधिकारी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य करने तथा घायलों के समुचित उपचार कराने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

घटना के बारे में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव के शृद्धालु ट्रैक्टर ट्राली से फतेहपुर जिले में चंद्रिका देवी मंदिर गये थे। ट्राली में करीब 40 लोग सवार थे। मंदिर में देवी दर्शन कर देर शाम वापस लौटते समय साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे एक तालाब में ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। सभी श्रद्धालु ट्राली के नीचे दब गये। चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दबे शवों को बाहर निकाल कर तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया। जहां पर चिकित्सकों ने 25 को मृत घोषित कर दिया। जबकि कई अन्य श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। गंभीर रूप से घायल हुये श्रद्धालुओं को कानपुर स्थित अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक (बाहरी क्षेत्र) तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट गया था। इसकी जानकारी मिलते ही तत्काल सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में योगी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपये एवं गंभीर रुप से घायलों को 50 हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के निर्देश दिये हैं। योगी ने जिला प्रशासन को घायलों हुए लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में राहत एवं बचाव अभियान की योगी स्वयं निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार में मंत्री राकेश सचान एवं अजीत पाल को घटना स्थल पर जाकर राहत कार्यों में तेज़ी लाने के निर्देश दिये हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com