Breaking News

यूपी में 52.78 फीसद आबादी को लग चुका है कोरोना का टीका

लखनऊ,  कोविड टीकाकरण के मामले मेें देश में अव्वल उत्तर प्रदेश में 52.78 फीसदी आबादी ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है।
सूबे के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बुधवार को बताया कि अब तक 07 करोड़ 94 लाख लोगों को टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है। इसी प्रकार एक करोड़ 73 लाख लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है। प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 09 करोड़ 68 लाख से अधिक हो चुका है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

उन्हाेने बताया कि प्रदेश के 30 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। अब तक 07 करोड़ 69 लाख 25 हजार 210 सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुई सर्वाधिक टेस्टिंग है।

पिछले 24 घंटे में हुई 02 लाख 09 हजार 252 सैम्पल की टेस्टिंग में 17 नए मरीजों की पुष्टि हुई। मात्र आठ जिलों में ही नए मरीज मिले। कहीं भी दोहरे अंकों में नए केस नहीं पाए गए। इसी अवधि में 12 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 624 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को हुई कोविड टेस्टिंग में 67 ज़िलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। वर्तमान में 196 कोरोना संक्रमितों का उपचार हो रहा है। औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

उन्होने बताया कि कोविड की ताजा स्थिति के अनुसार प्रदेश के 30 जिले अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, भदोही, बिजनौर, फर्रुखाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर और सुल्तानपुर) में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com