Breaking News

यूपी सीएम का ख्वाब देख रहीं शीला दीक्षित ने लखनऊ में लिया मकान

Sheila Dikshitलखनऊ, पटरी से उतरी कांग्रेस की गाड़ी एक बार फिर यूपी में दौड़ने को तैयार दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने अब लखनऊ मे बसने की पूरी तैयारी कर ली है. सूत्रों के मुताबिक, यूपी में सीएम बनने का ख्वाब देख रहीं शीला दीक्षित ने लखनऊ में मकान भी ले लिया है, जो शहर के डॉलीगंज इलाके में है. शीला यहीं रुका करेंगी और यहीं से उनके चुनाव का संचालन होगा. लखनऊ मे मकान लेकर उन्होने यह संकेत तो दे ही दिये हैं कि वह अब यूपी के विधान सभा चुनाव को लेकर बहुत गंभीर हैं. हालांकि यह मकान किराए पर है.

शीला दीक्षित ने यूपी के नए कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली गई है, जिस पर राहुल और प्रियंका ने मुहर लगा दी है. कांग्रेस के इस प्रचार कार्यक्रम का औपचारिक ऐलान जल्द ही होगा. सूत्रों के अनुतार,  राजीव गांधी के जन्मदिन 20 अगस्त के अगले दिन दूसरे चरण के प्रचार की लखनऊ से शुरुआत होगी.

पहली टीम में शीला दीक्षित और संजय सिंह के नेतृत्व में लखनऊ से अमेठी तक की यात्रा निकाली जाएगी, जो 6 सितंबर को खत्म होगी. दूसरी टीम राज बब्बर और प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में यात्रा निकालेगी. यह यात्रा 21 अगस्त से शुरू होगी और 5 सितंबर को कानपुर में खत्म होगी. दोनो टीमों की यात्राएं अलग-अलग होंगी लेकिन रूट बुद्ध सर्किट में आने वाले इलाके होंगे. शीला दीक्षित की उम्र और पिछली बार थकान के चलते अस्वस्थता के मद्देनजर इस बार खास ख्याल रखा गया है. 17 दिन की यात्रा में तीन-चार दिन के बाद दो दिन का आराम रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *