Breaking News

ये चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है: पीएम मोदी

देवरिया,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में इस बार का विधानसभा चुनाव ‘घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों’ के बीच है।

मोदी ने रविवार काे उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के पक्ष में देवरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “यूपी में इस बार जिस तरह का चुनाव हो रहा है उसे ये घोर परिवारवादी समझ ही नहीं पा रहे हैं। इस बार का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है।” उन्होंने कहा कि इस चुनाव में परिवारवादियों के खिलाफ दलित, शोषित, पीड़ित और वंचित सब के सब एकजुट हैं। इस चुनाव में परिवारवादियों के खिलाफ पिछड़ा वर्ग भी एकजुट है और सामान्य वर्ग ने भी उन्हें पटखनी देने की ठान ली है।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वांचल में अक्सर फैलने वाले बच्चों के दिमागी बुखार की समस्या के लिये विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की पूर्ववर्ती सरकारों के बेपरवाह रवैये को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत करने की दिशा में अभूतपूर्व काम हुआ। देवरिया सहित अन्य जिलों में मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण हुये। यह योगी सरकार का ही प्रयास है कि इस क्षेत्र में दिमागी बुखार काबू में आया है। इससे ज्यादा से ज्यादा बच्चों का जीवन बच रहा है।

मोदी ने पूर्वांचल सहित समूचे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की लचर हालत के लिये पूर्ववर्ती सरकारों को जमकर कोसा। उन्हाेंने कहा, “पूरी दुनिया को, पूरी मावनजाति को कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में लिया। संकट के इस समय परिवारवादियों ने आपकी सहायता करने के बजाए, आपको डराना, चिंता में रखने का काम किया।”

उन्होंने इस दिशा में केन्द्र और राज्य सरकार के आपसी समन्वय से हुए विकास एवं जनहित के कामों का भी जिक्र किया। मोदी ने सपा, बसपा औा कांग्रेस का नाम लिये बिना कहा, “ये डबल इंजन की सरकार है जो यूपी के 09 करोड़ से अधिक पिछड़ों को, 03 करोड़ दलित भाई-बहनों को और सामान्य वर्ग के 03 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन दे रही है। मुश्किल के समय में अपना ही साथ देता है। जो पराया होता है वो इन घोर परिवारवादियों की तरह घर में बैठ जाता है।”

मोदी ने सपा पर उत्तर प्रदेश की चीनी मिलें बंद कराने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “चीनी मिलों को इन परिवारवादियों के शासन में बंद करा दिया गया। देवरिया का हमारा गन्ना किसान कभी नहीं भूल सकता है कैसे वो अपनी उपज, बिचौलियों को बेचने के लिए मजबूर था। गन्ने की पर्ची के लिए कभी लाठी तो कभी अपमान सहना पड़ता था।” उन्होंने कहा कि योगी सरकार में नई चीनी मिलें खोलते हुए पुरानी मिलों की आर्थिक हालत सुधारी जा रही है। गन्ना किसानों की आय बढ़े, इसके लिए ‘एथेनॉल ब्लेंडिंग’ का काम भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है।

मोदी ने विकासकार्यों में सपा सरकार द्वारा उत्पन्न की गयी बाधाओं का भी रैली में जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पहले गोरखपुर में जो खाद कारखाना बंद हुआ उसे शुरु कराने के लिए सांसद के तौर पर योगी जी ने बहुत मेहनत की, लेकिन परिवारवादियों ने ये काम होने नहीं दिया। अब डबल इंजन की सरकार के कारण गोरखपुर का फर्टिलाइजर प्लांट शुरु होने के बाद यहां का गौरव बढ़ा रहा है और किसानों की दिक्कतें कम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बहुआयामी प्रकल्पों पर काम कर रही है जिसके अनेक दिशाओं में कारगर परिणाम मिल रहे हैं। मोदी ने कहा, “हमारी सरकार पानी की बाढ़ और अवैध कब्जे की बाढ़, दोनों को रोकने का काम कर रही है। भाजपा सरकार अब ऐसी व्यवस्था बना रही है कि अब कोई अपराधी किसी गरीब के घर की तरफ आंख उठाकर नहीं देख पाए।”

मोदी ने मतदाताओं से दूरगामी सोच के साथ राष्ट्रहित में फैसला करने की भी अपील की। उन्होंने जनकल्याण के कामों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार का लक्ष्य है, गरीबों के पास पक्का घर हो, घर में नल से जल हो, गैस का कनेक्शन हो, बिजली हो, शौचालय हो, घर तक पक्की सड़क हो। गरीब के जीवन को आसान बनाने वाली ऐसी अनेक योजनाओं को हमारी सरकार, पूरी ताकत से आगे बढ़ा रही है।
उल्लेखनीय है कि देवरिया सहित पूर्वांचल के 10 जिलों की 59 सीटों पर छठे चरण में 03 मार्च को मतदान होगा।