Breaking News

योगी मंत्रिमंडल ने दी कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी, जानिये क्या हैं आपके फायदे के ?

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यहां मंत्रिमंडल की हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई।

यूपी मे एक हजार डाक्टरों की होगी भर्ती, जानिये कैसे ?

डाक्टरों की तबादला नीति को मिली मंजूरी, जानिये कौन डाक्टर अब कहां रह पायेगा ?

बैठक में लिये गये फैसलों की जानकारी देते हुए सरकार के प्रवक्ता और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि  65 वर्ष की आयु तक के एक हजार डाक्टरों को संविदा के आधार पर रखा जाएगा। इसी के साथ डाक्टरों की तबादला नीति को भी मंजूरी देदी गई है।

हाईकोर्ट के दलित जज सीएस कर्णन, फरारी मे ही हुये रिटायर

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए, विपक्ष ने उपसमूह को सौंपी जिम्मेदारी, देखिये किनके हैं नाम

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि मंत्रिमंडल ने इसके साथ ही उत्तर प्रदेश व्यापार कर अधिकारी सेवा नियमावली 2017 में संशोधन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को पूरा होने में समय की अधिकता की वजह से अधिक खर्च को रोकने के लिए मंत्रिमंडल ने तय किया है कि परियोजनाएं समय से शुरु होकर निर्धारित समय में ही खत्म हों ताकि अनावश्यक खर्च को रोका जा सके।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर, भाजपा ने खोले पत्ते

कांग्रेस ने अपने छात्र संगठन को दिया, नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

उन्होंने कहा कि अब किसी भी परियोजना का  डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट, डीपीआर बनते समय ही धनराशि के आवंटन, शिलान्यास से उद्घाटन और जमीन का साफगोई से जिक्र करना जरुरी होगा और यह जिक्र ऑनलाइन भी होगा ताकि परियोजना की जानकारी सभी को हो सके। इससे भ्रष्टाचार पर तो अंकुश लगेगा ही परियोजनाएं भी समय से पूरी होंगी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इस व्यवस्था से परियोजना की मानीटरिंग भी हो सकेगी।

आज स्वतंत्र और जिम्मेदार प्रेस ही, सत्ता को जवाबदेह बना सकता है: उप राष्ट्रपति

कांग्रेस ने शुरू किया, अखबार और समाचार पोर्टल

उद्योग के सम्बन्ध में मंत्रिमंडल के निर्णय की जानकारी देते हुए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि आगरा.लखनऊ एक्सप्रेस.वे पर जल्द ही टोल चार्जेज लगने शुरु हो जाएंगे। नीलामी प्रक्रिया शुरु की जाएगी। इसके लिए अनुश्रवण समिति गठित की जाएगी।

‘अहंकारी’ मोदी सरकार के पास, जश्न मनाने के लिए कुछ नहीं: कांग्रेस

मोबाइल पर बात करते दिखे चालक तो, भेजे फोटो, मिलेगा इनाम-परिवहन मंत्री , यूपी

श्री महाना ने बताया कि राज्य में योगी सरकार बनने के बाद से निवेश की संभावनाएं बढी हैं। सैमसंग ने ग्रेटर नोएडा में अपनी परियोजना के लिए अब 4915 करोड रुपये खर्च करने का प्रस्ताव किया है। पहले कंपनी ने 1886. 82 करोड रुपये खर्च करने का फैसला लिया था।

राजग में सब कुछ ठीक नहीं, बीजेपी के सहयोगी, राजद के सम्पर्क में- तेजस्वी यादव

 योगी सरकार के खिलाफ , कई विश्वविद्यालयों के छात्रों ने किया प्रदर्शन

 उन्होंने बताया कि सैमसंग कम्पनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीहांग ने सात जून को नये प्रस्ताव की लागत की फैक्ट्री की स्थापना का शिलान्यास भी कर दिया। शिलान्यास कार्यक्रम में वह भी मौजूद थे। उनका दावा है कि इससे करीब 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही इन्टेक्स टेक्नोलॉजी इण्डिया लिमिटेड ने नोएडा में 372 करोड रुपये का निवेश दो चरणों में करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, यूपी की शिक्षा व्यवस्था की खोली पोल

सस्ती लोकप्रियता हासिल करने में व्यस्त हैं, भाजपा सरकारें – मायावती

 

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com