Breaking News

योगी सरकार मजदूरों को नही देगी, दस रुपये में भोजन, अखिलेश यादव की एक और योजना बंद

लखनऊ, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की एक और योजना योगी सरकार ने बंद कर दी है। मजदूरों को अब दस रुपये में सस्ता व पौष्टिक भोजन नहीं मिलेगा।

मुलायम सिंह ने चीन और पाकिस्तान के मुद्दे पर, लोकसभा मे मोदी सरकार को घेरा

सावधान, सरकारें गलत जानकारियां फैलाने के लिये कर रहीं हैं, सोशल मीडिया का इस्तेमाल

पिछले वर्ष अखिलेश यादव की सपा सरकार ने भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के साथ मिलकर पंजीकृत मजदूरों के लिए सस्ता व बेहतर भोजन उपलब्ध कराने की योजना शुरू की थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 10 मई को लोकभवन में काम कर रहे मजदूरों को भोजन भी परोसने के साथ योजना का उद्घाटन किया था। इसके तहत आईआरसीटीसी को देवा रोड स्थित अमृत फूड से खाना तैयार करवाकर कंस्ट्रक्शन साइटों पर पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई थी।

नितीश और तेजस्वी यादव के बीच हुई, बंद कमरे मे बातचीत, बीजेपी मे छायी मायूसी

मायावती को बहादुरी के लिए बधाई, बीजेपी अहंकार में डूबी, हम दोबारा भेजेंगे राज्यसभा-लालू यादव

 आईआरसीटीसी अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल 17 अप्रैल को राज्य सरकार के साथ किया गया समझौता खत्म हो गया था। इसके बाद सरकार ने योजना तीन महीने और बढ़ाने का आग्रह किया था, जो 17 जुलाई को खत्म हो गया। सोमवार को वृंदावन, न्यू पुलिस भवन, एचसीएल, कैंसर अस्पताल, डीएलएफ में काम कर रहे 750 मजदूरों को अंतिम बार खाना परोसा गया।

दलित विरोधी हिंसा पर बोलने से रोकने पर, मायावती ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

 जानिये किसने कहा- विधानसभा में विस्फोटक, न तो मैंने रखा और न ही मेरे पिता जी ने….

 आईआरसीटीसी मजदूरों को खाने में दाल, चावल, रोटियां, सब्जी, अचार, सलाद व गुड़ दिया जाता था। इसकी लागत 40.48 रुपये प्रति टिफिन आती थी। इसमें से मजदूरों से सिर्फ दस रुपये लिया जाता था, 30.38 रुपये का भुगतान राज्य सरकार आईआरसीटीसी को करती थी।

 राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों ने, चर्चा में ला दिया कानपुर

नितीश कुमार के भाजपा प्रेम से जेडीयू मे असंतोष, हो सकती है बड़ी टूट