Breaking News

योगेश्वर दत्त ०-३ से हारे, मेडल की उम्मीद खत्म

yogeshwar duttरियो, ओलिंपिक में भारत की आखिरी उम्मीद पहलवान योगेश्वर दत्त 65 किग्रा भारवर्ग के क्वालिफाइंग राउंड में मंगोलिया के पहलवान मंदाखनारन गैंजोरिग से 0-3 से हार गये.  इस हार के बाद दत्त के मेडल जीतने की उम्मीद खत्म खत्म हो गई.
योगेश्वर के मुकाबले पहले पीरियड में गैंजोरिंग ने काफी अटैक किए. दत्त को अंपायर ने 30 सेकेंड के भीतर अटैक करने की चेतावनी दी, लेकिन वह सफल नहीं हुए और विरोधी को 1 अंक मिल गया. इस प्रकार दत्त पहले पीरियड की समाप्ति पर मंगोलियाई पहलवान से 0-1 से पीछे हो गए.
दूसरे पीरियड में योगेश्वर से वापसी की उम्मीद थी, लेकिन वह कोई कमाल नहीं कर सके, बल्कि मंगोलियाई पहलवान ने एक बार फिर अटैक किया और 2 अंक हासिल करके बढ़त को 3-0 कर लिया. अंत में योगेश्वर दत्त हार गए और वापसी नहीं कर सके.
दत्त ने एशियन क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में 65 किग्राम फ्रीस्टाइल में ओलिंपिक का कोटा हासिल किया था. उन्होंने पहले दौर में कोरिया के जु सोंग किम को 8-1 से हराया था. इसके बाद वियतनाम के जुआन डिंह न्गुयेन को क्वार्टर फाइनल में तकनीकी वर्चस्व के आधार पर हराया. सेमीफाइनल में योगेश्वर ने कोरिया के सेयुंगचुल ली को 7-2 से मात दी थी. इसी के साथ उन्होंने ओलिंपिक में अपनी जगह पक्की कर ली. गौरतलब है कि हर श्रेणी में से शीर्ष दो खिलाड़ियों को ओलिंपिक में जाने का मौका मिलना था, इसी नियम के तहत योगेश्वर को इसका टिकट मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *