Breaking News

रणजी ट्राफी: नायर, गोहिल के पंजे में फंसा हैदराबाद, मुंबई सेमीफाइनल में

 ranji_trophyरायपुर,  अभिषेक नायर  और विजय गोहिल की खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने हैदराबाद को रोमांचक रणजी ट्राफी क्वार्टरफाइनल मैच के पांचवें और आखिरी दिन  30 रन से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मुंबई ने हैदराबाद के सामने जीत के लिये 232 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में आखिरी दिन उसकी पूरी टीम सुबह के सत्र में कुल 71 ओवर में 201 रन बनाकर ढेर हो गयी। इसी के साथ मुंबई ने 30 रन से जीत अपने नाम कर ली।

रणजी ट्राफी के पहले सेमीफाइनल में अब उसका मुकाबला एक से पांच जनवरी तक राजकोट के मैदान पर तमिलनाडु से होगा। तमिलनाडु ने कर्नाटक को सात विकेट से हराया था। रोमांचक इस मुकाबले में मुंबई ने चौथे दिन ही लगभग अपनी जीत सुनिश्चित कर दी थी और उसके गेंदबाजों ने कल दिन की समाप्ति तक उसके सात विकेट चटका दिये थे। हैदराबाद ने मैच के आखिरी दिन तीन विकेट शेष रहते हुये 121 रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाया। उस समय तीसरे नंबर के बल्लेबाज बालचंद्र अनिरूद्ध नाबाद 40 रन और चामा मिलिंद शून्य पर नाबाद थे।

हैदराबाद को जीत के लिये 111 रनों की जरूरत थी और दबाव के बावजूद उसके आखिरी तीन बल्लेबाजों ने स्कोर में 80 रन और जोड़ दिये। लेकिन वह लक्ष्य से 30 रन दूर रह गये। अनिरूद्ध ने 187 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाकर कमाल की नाबाद 84 रन की पारी खेली और मैदान से नाबाद विदा हुये। उन्होंने मिलिंद के साथ 64 रन जोड़े। मिङ्क्षलद 29 रन, मोहम्मद सिराज शून्य और रवि किरन एक रन बनाकर आउट हुये। मुंबई की जीत में उसके बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई और दो ही गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को ढेर कर दिया। नायर ने 20 ओवर में मात्र 40 रन दिये और पांच विकेट निकाले तथा गोहिल ने 20 ओवर में 64 रन देकर हैदराबाद के पांच विकेट चटकाये। आखिरी तीनों बल्लेबाजों को नायर ने अपना शिकार बनाया और इस प्रदर्शन के लिये वह मैन आफ द मैच चुने गये। संक्षिप्त स्कोर-मुंबई-294 और 217 हैदराबाद-280 और 201

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com