Breaking News

रणजी ट्रॉफी: ओडिशा से ड्रॉ खेल सेमीफाइनल में पहुंचा गुजरात

resizemode-4gujrat-1 जयपुर, समित गोहेल (नाबाद 359) की नायाब बल्लेबाजी के बीच गुजरात ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में ओडिशा के खिलाफ हुआ रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मैच ड्रॉ करा लिया और पहली पारी में बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल किया। पहली पारी में चिराग गांधी (81) और रुश कलारिया (73) की बदौलत 263 रन बनाने के बाद गुजरात ने जसप्रीत बुमराह (68/5) की धारदार गेंदबाजी के दम पर ओडिशा की पहली पारी 199 रनों पर समेट दी। गुजरात की दूसरी पारी पूरी तरह सलामी बल्लेबाज गोहेल के नाम रही।

गोहेल के अलावा प्रियांक पांचाल (81) और कप्तान पार्थिव पटेल (40) ही बल्ले से उल्लेखनीय योगदान दे सके। गुजरात के अन्य बल्लेबाज स्कोर तो बड़ा नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने गोहेल को क्रीज पर भरपूर समय बिताने का पूरा मौका दिया। सोमवार को आठ विकेट पर 514 रन बना चुकी गुजरात ने मैच के आखिरी दिन मंगलवार को भी करीब 52 ओवर क्रीज पर बिताए। गुजरात के कुल स्कोर में पांच रन ही जुड़े थे कि 10वें क्रम के बल्लेबाज हार्दिक पटेल (18) रिटायर्ड हर्ट हो पवेलियन लौट गए।

गोहेल को हालांकि बुमराह (13) का भी अच्छा साथ मिला और उन्होंने नौवें विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी निभाई। बुमराह के आउट होने के बाद हार्दिक दोबारा मैदान पर लौटे और इस बार फिर उन्होंने गोहेल को विकेट पर बिताने का भरपूर मौका दिया और 10वें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। गोहेल हालांकि अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने 723 गेंदों की अपनी मैराथन पारी में 45 चौके और एकमात्र छक्का लगाया। गोहेल की नायाब बल्लेबाजी की बदौलत गुजरात ने दूसरी पारी में 641 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और ओडिशा के सामने चौथी पारी में 706 रनों का बेहद विशाल लक्ष्य रखा।

ओडिशा के पास इस लक्ष्य को पाने के लिए ज्यादा खेल नहीं बचा था और मैच समाप्त होने तक एक विकेट पर 81 रन बनाकर ओडिशा ने मैच ड्रॉ भी करा लिया। लेकिन ओडिशा को पहली पारी के आधार पर सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं मिल सका। बुमराह को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। गुजरात अब अगले वर्ष 1-5 जनवरी के बीच नागपुर में झारखंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com