Breaking News

रमेश यादव , विधान परिषद के चेयरमैन घोषित, बृजेश सिंह ने भी ली शपथ

लखनऊ, विधान परिषद के सभा मंडप में कार्यकारी चेयरमैन ओम प्रकाश शर्मा ने समाजवादी पार्टी के रमेश यादव को विधान परिषद का चेयरमैन बनाये जाने की आधि कारिक घोषणा की। रमेश यादव को विधान परिषद का 12वां चेयरमैन बनाया गया है। चेयरमैन के लिए बुधवार को हुए नॉमिनेशन में इकलौते कैंडिडेट के तौर पर उन्होंने पर्चा दाखिल किया था। इसके बाद वे निर्विरोध चुन लिए गए।
वहीं, वाराणसी के बृजेश सिंह ने भी विधान परिषद सदस्य की शपथ ली।वाराणसी से एमएलसी निर्वाचित हुए पूर्वांचल के माफिया बृजेश सिंह ने सहारनपुर जेल से लखनऊ आकर विधान परिषद सदस्य की शपथ ली। बृजेश सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जनता ने जो सम्मान दिया है, उसका मैं आभारी हूं। जनता के हित के लिए ही काम करूंगा।माफिया बृजेश सिंह ने कहा कि परिवार का मुझे काफी सपोर्ट मिला है, जिसकी वजह से आज मैं विधान परिषद में पहुंचा हूं।

पिछले चेयरमैन गणेश शंकर पांडेय का कार्यकाल 15 जनवरी को खत्म हो गया था। विधान परिषद में टीचर्स रिप्रेंजेटिव के लीडर और वरिष्ठ सदस्य ओम प्रकाश शर्मा को 16 जनवरी को कार्यकारी चेयरमैन का जिम्मा सौंपा गया था। नये चेयरमैन के चुनाव के लिए बुधवार को नॉमिनेशन हुआ, जिसमें रमेश यादव ने इकलौते कैंडिडेट के रूप में नॉमिनेशन फाइल किया। इसके बाद चेयरमैन के लिए उनका नाम कंफर्म हो गया था जिसकी आधिकारिक घोषणा आज की गई।
रमेश यादव मूल रूप से एटा के बाकलपुर गांव के रहने वाले हैं। वह 31 जनवरी 2015 को चौथी बार विधान परिषद सदस्य चुने गए। उनका कार्यकाल 30 जनवरी 2021 तक है।उन्हें मुलायम का करीबी माना जाता है। 1977 में मुलायम जब प्रदेश के सहकारिता मंत्री थे, तो उन्होंने रमेश यादव को एटा जिला उपभोक्ता सहकारी संघ का अध्यक्ष बनाया था। समाजवादी पार्टी की स्थापना से लेकर अब तक वह एटा में पार्टी के जिलाध्यक्ष हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com