Breaking News

राजकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर दो सहायक आबकारी आयुक्त निलम्बित

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में दो सहायक आबकारी आयुक्तों डी.एन. सिंह एवं संजय त्रिपाठी को आज निलम्बित कर दिया गया है।

यह जानकारी देते हुए शुक्रवार को आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर दो सहायक आबकारी आयुक्तों को डी.एन. सिंह एवं संजय त्रिपाठी को विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही संस्थित करते हुए निलम्बित कर दिया गया है । निलंबित दोनों अधिकारियों को मुख्यालय-प्रयागराज से सम्बद्ध कर दिया गया है।

अपर मुख्य सचिव द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि डी.एन. सिंह पिछले दो वर्षों से अलीगढ़ स्थित वेब आसवनी में सहायक आबकारी आयुक्त के पद पर तैनात थे। पिछले दिनों मदिरा की भराई को लेकर उच्चाधिकारियों से जॉंच कराई गई थी, जिसमें मदिरा की तीव्रता निर्धारित मानक के अनुरूप नहीं पाई गई जिसके लिये गम्भीर रूख अपनाते हुए शासन द्वारा उक्त कार्यवाही की गयी।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार संजय त्रिपाठी के बुलन्दशहर में तैनाती के दौरान छह व्यक्तियों की अवैध शराब के सेवन से मृत्यु हुई थी, जिसमें

पर्यवेक्षणीय दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता बरतने के लिए उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही संस्थित करते हुए निलम्बित किया गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आबकारी मंत्री, अपर मुख्य सचिव आबकारी एवं आबकारी आयुक्त को भविष्य में राजकीय कार्यों में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कडी कार्यवाही किये जाने का निर्देश दिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com