राजकोट वनडेः क्विंटन डी कॉक ने जड़ा अर्धशतक

Hashim-Amla-1444060893राजकोट। टीम इंडिया से टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरे दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विटंन डी कॉक और डेविड मिलर ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। 
 
दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी हुई थी कि 13.3वें ओर में डेविड मिलर को हरभजन सिंह ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया। मिलर 41 गेंदों में 4 चौके की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुए। 
 
मिलर के बाद बैटिंग के लिए हाशिम अमला साथी खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक का साथ देने के लिए आए। लेकिन अमला को टीम इंडिया ने जल्द पवेलियन भेजकर दिया। अमला और डी कॉक के बीच दूसरे विकेट के लिए 15 रनों की साझेदारी हुई। अमला 5 रनों के स्कोर पर स्टंप आउट हुए। अमला के बाद डु प्लेसिस क्रीज पर डी कॉक का साथ देने के लिए आए। डी कॉक अर्धशतक जड़कर (नाबाद 64 रन) डू प्लेसिस के साथ जमे हुए हैं। 
 
समाचार लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका ने 25 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 117 रन बना लिए थे। टीम इंडिया की अगुआई भारतीय कप्तान एमएस धोनी जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान एबी डिविलियर्स संभाल रहे हैं।
 
दोनों टीम इस प्रकार है- 
 
भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, एमएस धोनी, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हरभजन सिंह, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा। 
 
दक्षिण अफ्रीकाः हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक फॉफ डू प्लेसिस, जेपी डुमनी, एबी डिविलियर्स, डेविड मिलर, फरहान बेहरादीन, डेल स्टेन, कागिगो रबादा, इमरान ताहिर, मोर्न मोर्कल।