Breaking News

रामेदव की राह पर चले राम रहीम

नई दिल्ली, शीर्ष एफएमसीजी कंपनियों को टक्कर दे रही योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के सामने अब एक और नई चुनौती है। इस बार रामेदव की ram rahim productsब्रांड को किसी मल्टीनैशनल कंपनी से न होकर डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की कंपनी टक्कर से होगी। सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम ने भी बाबा राम देव की तर्ज पर कई उत्पाद बाजार में उतारे हैं। साथ ही हरियाणा समेत कई जगहों पर एमएसजी के स्टोर भी खुलने शुरू हो गए हैं।

फिल्म में भी हाथ आजमा चुके रामरहीम घर में इस्तेमाल होने वाले खाद्य पदार्थो से लेकर इलेक्ट्रॉनिक और फर्नीचर तक का सामान बेचेंगे। राम रहीम का अपने इन आने वाले प्रॉडक्ट के बारे में कहना है कि आजकल बाजार में कुछ प्रॉडक्ट ऐसे हैं, जिनमें मिलावट की जा रही है। इसी मिलावट से लोगों को दूर कर उन तक शुद्ध और आर्गेनिक प्रोडक्ट्स पहुंचाने की उम्मीद से एमएसजी कंपनी बाजारों में जल्द प्रोडेक्ट उतारने जा रही है। जिसमें घरेलू उपयोग के सभी सामान भी शामिल होंगे। इनकी लैब में जांच की जाएगी, उसके बाद ही उन्हें बाजार में पेश किया जाएगा।

फिल्म की ही तरह बाबा राम रहीम ही इन प्रॉडक्ट्स के ब्रांड ऐंबैसडर होंगे। इनका विज्ञापन भी लगभग बनकर तैयार हो गया है। शुद्ध और ऑर्गेनिक उत्पाद बनाने का दावा करते हुए एमएसजी के स्टोर जनवरी माह में देश के बड़े शहरों में खुल भी जाएंगे। ऐसे में यह देखना सबसे ज्यादा दिलचस्प होगा कि राम रहीम के उत्पाद पतंजलि आयुर्वेद के उत्पादों को किस हद तक टक्कर दे पाएंगे। हालांकि रामरहीम ने बाबा रामदेव के पतंजलि के उत्पादों से प्रतिस्पर्धा के सवाल पर अपना पल्ला झाड़ लिया है। राम रहीम का कहना है कि हम किसी के प्रॉडक्ट को पछाडने नहीं आए हैं। जो क्वालिटी हमारे प्रॉडक्ट के पैकेट पर लिखी होगी, लोगों को वही पैकेट के अंदर मिलेगी। उन्होंने बताया कि एमएसजी जल्द ही मैगी भी बाजार में उतरेगी। वह शत-प्रतिशत आटा की ही होगी। ऐसे में यह अंदाजा लगाना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है कि रामरहीम रामदेव के पतंजलि से प्रतिस्पर्धा के सवाल को बेशक नकार रहे हैं, लेकिन उनका सीधा निशाना बाबा रामदेव की आटा नूडल्स की तरफ ही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com