Breaking News

राष्ट्रपति कोविंद, उपराष्ट्रपति-प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने जेठमलानी के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न राजनीति दलों के नेताओं तथा अन्य विशिष्ट व्यक्तियों ने जाने-माने अधिवक्ता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी के निधन पर गहरा शोक जताते हुए कहा कि देश ने महान विधिवेत्ता खो दिया है।

श्री कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा, “पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जाने-माने अधिवक्ता श्री राम जेठमलानी के अचानक निधन से दुखी हूं। वह विशिष्ट वाक्पटुता के साथ सार्वजनिक मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए जाने जाते थे। राष्ट्र ने एक प्रतिष्ठित न्यायविद और महान विद्वान को खो दिया है।”

श्री नायडू ने कहा, “श्री राम जेठमलानी का निधन मेरी व्यक्तिगत क्षति है। मैंने अपना मित्र और निकट सहयोगी खो दिया है। ईश्वर उन्हें आशीर्वाद दें और हम सबको यह दुःख वहन करने के लिए धैर्य दें।”

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा, “श्री राम जेठमलानी जी के निधन से भारत ने एक असाधारण अधिवक्ता और प्रतिष्ठित जनसेवक खो दिया, जिसने अदालत और संसद में महत्वपूर्ण योगदान दिया। वह विनोदी स्वभाव के और साहसी व्यक्ति थे तथा कभी भी किसी भी विषय पर दृढ़ता से अपने विचार को रखने से नहीं कतराते थे।”

श्री मोदी ने कहा कि श्री जेठमलानी जी की सबसे अच्छी खूबियों में से एक खूबी यह थी कि वह अपनी बात बिना किसी भय के व्यक्त करते थे। आपातकाल के काले दिनों के दौरान उनकी दृढ़ता और आम लोगों की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई को हमेशा याद रखा जाएगा। जरूरतमंदों की मदद करना उनके व्यक्तित्व का एक अभिन्न हिस्सा था