Breaking News

रीगल सिनेमाघर के बंद होने से रिषि कपूर यादों में खोए

मुंबई,  दिग्गज अभिनेता रिषी कपूर ने बंद होने जा रहे दिल्ली के मशहूर सिनेमाघर रीगल को भावुक ढंग से अलविदा कहने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। आठ दशक तक का सुनहरा दौर देख चुका यह सिनेमाघर 30 मार्च 2017 से बंद हो रहा है। सिनेमाघर के मालिकों ने आज अंतिम दिन रिषि कपूर के पिता राज कपूर की क्लॉसिक फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘संगम’ प्रदर्शित करने का फैसला किया है।

उल्लेखनीय है कि अभिनेता के तौर पर रिषि कपूर की पहली फिल्म का प्रीमियर भी इसी रीगल सिनेमाघर में रखा गया था। रिषि कपूर ने ट्विटर पर इस प्रतिष्ठित सिनेमाघर की एक तस्वीर साझा करने के साथ लिखा, ‘दिल्ली का एडियस रीगल थिएटर बंद हो रहा है। एक ऐसी जगह, जहां कपूर परिवार के सभी नाटक एवं सिनेमा प्रदर्शित किये गये। ‘बॉबी’ का प्रीमियर भी यहीं हुआ था..धन्यवाद।’

मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में स्थित रीगल का डिजाइन वास्तुकार वॉल्टर साइकेस जार्ज ने बनाया था और इसे वर्ष 1932 में खोला गया था। रीगल के मालिक विशाल चौधरी के अनुसार, रीगल सिनेमाघर का पृथ्वीराज कपूर और उनके पुत्र राज कपूर से गहरा जुड़ाव रहा। पृथ्वीराज कपूर अपने सभी नाटकों का मंचन यहां करते थे, जबकि राज कपूर ने यह सुनिश्चित किया कि उनकी सभी फिल्मों का प्रीमियर रीगल थियेटर में हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *