Breaking News

लखनऊ में मेट्रो ट्रेन पर चलने का इंतजार हुआ खत्म, लीजिये सफर का आनंद

लखनऊ, राजधानी लखनऊ के निवासियों के लिए मेट्रो ट्रेन पर सफ़र का इंतजार अब खत्म होने वाला है. लखनऊ मेट्रो देश की पहली मेट्रो है जो तीन साल से भी कम समय में शुरू हो रही है.

 फिर हुआ एक रेल हादसा, 6 डिब्बे बेपटरी हुए, राहत कार्य जारी

“भाजपा भगाओ, देश बचाओ” रैली की एतिहासिक सफलता पर, तेजस्वी यादव का, धन्यवाद पत्र

एलएमआरसी के एमडी केशव कुमार ने बताया कि लखनऊवासियों का सपना पूरा होने जा रहा है .उद्घाटन समारोह मंगलवार को ट्रांसपोर्टनगर स्टेशन पर होगा. 6 सितम्बर से मेट्रो यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी. 5 सितम्बर को केंद्रीय गृहमंत्री और सांसद राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कमर्शियल रन के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.पीएम नरेन्द्र मोदी के आने की बात कही जा रही थी। लेकिन अब वह नहीं आएंगे.

बीजेपी, दिल्ली मे आम आदमी पार्टी से बुरी तरह हारी, पर गोवा मे जीती

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा बने, देश के 45वें मुख्य न्यायाधीश

कुमार केशव ने कहा कि मेट्रो का शुरू होना ऐतिहासिक पल है. यह सब जनता के सहयोग, सरकार के प्रयास व इंजीनियरों के कठिन मेहनत से संभव हुआ. देश में तीन साल के भीतर मेट्रो चलाने का रिकार्ड लखनऊ के नाम है. यह पूरे शहर के लिए गर्व की बात है.

डोकलाम में भारत को मिली सफलता, दोनों देश सेनायें हटाने को हुये राजी

2019 मे, बीजेपी को हराने का, अखिलेश यादव ने बताया जबर्दस्त फार्मूला

यह ट्रेन ट्रांसपोर्टनगर से चारबाग के बीच 8.5 किमी तक दौड़ेगी. ट्रांसपोर्टनगर से चारबाग की दूरी 16 मिनट में पूरी होगी.  ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच कुल 8 स्टेशन हैं. हर स्टेशन पर ट्रेन 30 सेकंड रुकेगी. इतना ही नहीं हर पांच मिनट पर एक मेट्रो चलेगी. शुरुआत में मेट्रो की स्पीड 40-45 किमी प्रति घंटा होगी.

प्रधानमंत्री मोदी की कमियों पर, तेजस्वी यादव ने गढ़ा नया नारा

लालू यादव ने नितीश कुमार और तेजस्वी यादव को लेकर किया बड़ा खुलासा

लखनऊ मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी. दो स्टेशन के बीच न्यूनतम किराया 10 रूपये होगी. इसके आगे के सफ़र के लिए यात्रियों को 15 रूपये देना होगा. मेट्रो मार्च 2018 में एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक करीब 23 किलोमीटर दौड़ेगी.

एकबार फिर नई क्रांति की शुरुआत बिहार से हो गई: जयंत चौधरी

बाढ़ के लिये बिहार को महज 500 करोड़ देने पर, कांग्रेस ने मोदी की खोली पोल 

अपनी जान की बाजी लगाकर, सिपाही अभिषेक पटेल ने बचायी, 400 बच्चों की जान