Breaking News

लालबाग के राजा की पहली झलक, स्पेस में घूमते दिखे गणपति….

देश भर में गणेश चतुर्थी की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं. महाराष्ट्र में गणेशोत्सव बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है. गणेशोत्सव मनाने के लिए मुंबई के लालबाग के राजा दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं. ऐसे में लालबाग के राजा की पहली झलक सामने आई है. गणेश पंडालों में मुंबई के लाल बाग के राजा की झांकी देखने के लिए हर कोई उत्साहित रहता है क्योंकि हर बार यहां कुछ हटके देखने को मिलता है।

यूपी के इस सरकारी स्कूल के बच्चों का दिमाग है गुगल से भी तेज….

अब यूपी में लखनऊ के बाद इस शहर में चलेगी मेट्रो….

इस बार भी मुबंई के ‘लाल बाग के राजा’ की झांकी को बड़े ही निराले तरीके से सजाया गया है। इस बार लाल बाग के राजा की झांकी अंतरिक्ष की थीम में देखे जा सकेंगे। गणेश जी की मूर्ति के पीछे में अंतरिक्ष यात्री, ग्रहों और चंद्रयान-2 नजर आ रहे हैं।

मोदी सरकार ने की इन अधिकारियों की छुट्टी,देखे लिस्ट….

इस दुकान के समोसे में निकली छिपकली….
इसे देखकर सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि ‘लाल बाग के राजा’ की यह थीम चंद्रयान-2 की सफल प्रक्षेपण की खुशी में तैयार की गई है। बीते 22 जुलाई को चंद्रयान-2 का सफलता पूर्वक लॉन्च किया गया था। चंद्रयान-2 अब चंद्रमा की चौथी कक्षा में प्रवेश कर चुका है। सात सितंबर को चंद्रयान-2 चंद्रयान-1 से आगे निकल जाएगा।

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा 
गौरतलब है कि चंद्रयान-2 भारत का अब तक का सबसे महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष अभियान है। इसरो द्वारा प्रक्षेपण यान जीएसएलवी मार्क।।।-एम 1 के जरिए प्रक्षेपित किए गए चंद्रयान-2 ने बीते 14 अगस्त को पृथ्वी की कक्षा से निकलकर चंद्र पथ पर आगे बढ़ना शुरू किया था।

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….