Breaking News

लालू यादव के जन्म दिन पर, बिहार वासियों को दूंगा बड़ा तोहफा- तेजस्वी यादव

पटना , 11 जून को राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का जन्म दिन है. बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव उस दिन बिहारवासियों को एक बड़ा तोहफा देना चाहतें हैं.

तेजस्वी  यादव ने  संवाददाताओं से कहा कि 11 जून को राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का जन्म दिन है, उसी दिन दीघा-सोनपुर सड़क पुल का उद्घाटन करा कर राज्यवासियों को तोहफ़ा दिया जाएगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस सड़क पुल के निर्माण कार्य की वह स्वयं निगरानी कर रहे हैं।

उन्होंने मौके पर उपस्थित पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृतलाल मीणा को समय-समय पर निर्माण कार्य की प्रगति एवं कार्यगुणवत्ता का अनुश्रवण करने का निर्देश दिया। उन्हें अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि निर्देश के अनुसार वे 25 मई तक पुल निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा। 

बिहार के उप मुख्यमंत्री ने कहा, “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने रेलमंत्री के कार्यकाल में इस रेल पुल के निर्माण की स्वीकृति दी थी। मेरे पिता एवं पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव ने रेल पुल के ऊपर सड़क पुल निर्माण को मंजूरी दी थी। उन्होंने कहा कि इस सड़क पुल के बन जाने से गांधी सेतु पर यातायात का दबाव कम होगा। साथ ही यह बिहारवासियों के लिए लाइफलाइन सिद्ध होगा।” उप मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य में लगे अभियंताओं की प्रशंसा करते हुये कहा कि वे कड़ी मेहनत करके राज्य के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने दीघा-सोनपुर सड़क पुल के दोनों ओर बन रहे एप्रोच रोड का निरीक्षण किया. वे दीघा होते हुए पुल पर पहुंचे.  उन्होंने पुल से पटना साइड में उतरनेवाले एप्रोच रोड को लेकर जानकारी ली. पुल के चालू होने पर अशोक राजपथ में जाम की स्थिति नहीं हो, इसके लिए किये गये इंतजाम के बारे में पूछा. सड़क पुल पर रुक-रुक उन्होंने गंगा की भी स्थिति देखी. उपमुख्यमंत्री  ने सोनपुर साइड में पुल के अंतिम छोर पर पहुंच कर आगे बन रहे एप्रोच रोड के निर्माण काम को देखा. निरीक्षण में काम अधिक दिखने पर उन्होंने अधिकारियों से मजदूरों की संख्या बढ़ा कर दिन-रात काम पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने 11 जून तक दीघा-सोनपुर  सड़क पुल को चालू करने को लेकर पुल के दोनों ओर  एप्रोच रोड के निर्माण में तेजी लाने का अधिकारियों को निर्देश दिया.