Breaking News

लालू यादव ने बताया, 2019 में बीजेपी को सत्ता से दूर करने का फॉर्म्युला

 पटना, 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने एक फॉर्म्युला दिया है। उन्होने कहा है कि यदि पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश और पंजाब, यानी पूर्व से पश्चिम तक विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ लामबंद हो जाएं तो 2019 में बीजेपी को सत्ता के करीब जाने से रोका जा सकता है।

 जानिये, लालू यादव क्यों नही करते, मुलायम सिंह से फोन पर बात ?

आरजेडी प्रमुख ने कहा, ‘हमारे अलग होने का फायदा बीजेपी उठा रही है।’ उन्होने बिहार का उदाहरण देते हुये कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी कई सीटें ऐसी थी, जहां हमें  तीन लाख या फिर इससे ज्यादा वोट मिले, फिर भी हम हार गए क्योंकि हम लोग संगठित नहीं थे। इस हार के बाद हमने मिलकर गठबंधन करने का फैसला लिया और बिहार में बीजेपी को सत्ता से दूर कर दिया।बिहार महागठबंधन में मतभेदों की खबरों को, लालू यादव ने पूरी तरह निराधार बताया। उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन के गठन से पहले कई मतभेद थे, लेकिन साम्प्रदायिक ताकतों को सत्ता से दूर रखने के लिए सब लोगों ने एक साथ आने का फैसला लिया।

मीडिया पर पकड़ बनाने के लिए, अखिलेश यादव को करने होंगे ये काम 

देश भर में महागठबंधन पर बात करते हुए लालू यादव ने बताया कि  सोनिया गांधी ने फोन कर के मुझे बुलाया। मैंने उनसे कहा कि ऑल इंडिया पार्टी होने के नाते उन्हें पहल करनी चाहिए। अब सभी पार्टियों बीजेपी की रणनीति को समझ रही हैं।  लालू ने कहा कि उन्होंने मायावती से विपक्ष के साथ मतभेदों को दूर करने के लिए कहा है। लालू ने कहा कि महाराष्ट्र में, पहले ही बीजेपी और शिवसेना के बीच लड़ाई चल रही है, जिससे हमें फायदा होगा। इसके अलावा,जम्मू-कश्मीर पूरी तरह नियंत्रण से बाहर है। मोदी सरकार की ढुलमुल नीतियां, जनता से वादा खिलाफी, माओवाद की समस्या आदि से जनता बीजेपी से दुखी है।

बीजेपी की नीति गरीब, किसान, दलित एवं पिछड़ा वर्ग विरोधी है: मायावती