Breaking News

लाल कृष्ण आडवाणी की पत्नी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

lk advaniभाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।  कमला (83) के परिवार में आडवाणी के अलावा एक पुत्र और एक पुत्री हैं। उन्होंने शाम को सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत की। उन्हें तत्काल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

उनका अंतिम संस्कार गुरुवार शाम चार बजे निगम बोध घाट पर किया जाएगा। उनके परिवार के सूत्रों ने कहा कि अंतिम यात्रा पूर्व उप प्रधानमंत्री के पृथ्वीराज रोड आवास से अपराह्न तीन बजे शुरू होगी और निगम बोध घाट पहुंचेगी।

वह पिछले कुछ समय से वृद्धावस्था से जुड़ी समस्याओं से परेशान थी और कुछ माह से व्हील चेयर पर थी। परिवार के सूत्रों ने बताया कि वह स्मृति विलोप से भी जूझ रही थीं। रात में उनके पार्थिव शरीर को घर लाया गया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित बहुत से राजनीतिक नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उनका अंतिम संस्कार संभवत: कल किया जाएगा।वह राजनीति की हलचल से भले दूर रहीं, लेकिन अपने पति के लंबे राजनीतिक सफर में हमेशा उनकी हमकदम रहीं।

कमला और लाल कृष्ण का विवाह 1965 में हुआ। कमला ने 80 के दशक के अंत में और 90 के दशक के शुरू में आडवाणी की प्रसिद्ध रथयात्रा में उनका साथ दिया और बाद में वाजपेयी सरकार में आडवाणी के उप प्रधानमंत्री पद पर रहते उनके शाइनिंग इंडिया अभियान का भी हिस्सा रहीं। वह राजनीति की हलचल से भले दूर रहीं, लेकिन अपने पति के लंबे राजनीतिक सफर में हमेशा उनकी हमकदम रहीं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *