Breaking News

विकलांगता पेंशन पर देश को गुमराह कर रही है मोदी सरकार: अमरिंदर सिंह

paintionचंडीगढ़, पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सशस्त्र बलों की विकलांगता पेंशन को लेकर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया। सिंह ने केंद्र के इस दावे को खारिज किया कि विकलांगता पेंशन में कोई कमी नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा नीत सरकार झूठ फैलाने के लिए निहित स्वार्थों द्वारा पेश चयनित आंकड़ों का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा, सरकार को सशस्त्र बलों के साथ गंदा खेल खेलना बंद करना चाहिए जो कि देश में एकमात्र ऐसा संस्थान है, जिसका सभी समुदायों और वर्गों द्वारा सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार बलों को वही सम्मान क्यों नहीं दे पायी जो आम जनता द्वारा दिया जाता है।

उन्होंने इस तथ्य को हास्यास्पद बताया कि सातवें वेतन आयोग में सशस्त्र बलों का एक भी व्यक्ति नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार की ओर से आंकड़े की इस तरह से व्याख्या किया जा रही है और पेश किया जा रहा है जैसे विकलांगता पेंशन में कटौती नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि तथ्य यह है कि विकलांगता पेंशन रक्षा कर्मियों के कई प्रमुख श्रेणियों में कम की गई है। उन्होंने कहा कि विभिन्न रैंक के बड़ी संख्या के कर्मियों को वास्तव में नये स्केल का लाभ नहीं मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *