Breaking News

विजय कुमार बन्धु हुये, राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे “पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय अभियान” का नेतृत्व

te2लखनऊ, ”अाल टीचर्स इम्प्लाइज वेलफेयर एशोसिएशन” के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई लड़ रहे, विजय कुमार बन्धु अब  “पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय अभियान” का नेतृत्व करेंगे. देश के कई प्रांतो से आये प्रदेशाध्यक्षो की उपस्थिित में उन्हे “पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय अभियान” का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया.

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर, विभिन्न राज्यो के पदािधकारियों की, दिल्ली स्थित आन्ध्रा भवन में बैठक हुई. जिसमें पुरानी पेंशन बहाली के लिये सभी लोगों ने एकजुट होकर राष्ट्रीय स्तर पर अभियान चलाने की आवश्यकता महसूस की. बैठक में, सर्व सम्मति से, यूपी मे अाल टीचर्स इम्प्लाइज वेलफेयर एशोसिएशन ” अटेवा ” के अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु को  “पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय अभियान” का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. कार्यक्रम का संचालन स्थित प्रज्ञना ने किया. बैठक में तेलंगाना,अान्ध्रा प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उ.प्र. आदि राज्यों के पदाधिकारियों ने भाग लिया.

अभियान का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर विजय कुमार बन्धु ने सभी का  आभार व्यक्त करते हुये कहा कि इस अभियान से सभी राज्यों को जोड़ा जायेगा. साथ ही उन्होने मजदूर दिवस की पूर्व संध्या पर, 30 अप्रैल को दिल्ली में ही एक कार्यशाला के आयोजन की भी घोषणा की. उन्होने बताया कि इसमे सभी राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

पुरानी पेंशन बहाली अब मात्र यूपी का आंदोलन न बनकर, राष्ट्रीय आंदोलन बन गया है. यह लड़ाई अन्य राज्यो की तुलना मे यूपी मे बड़े ही संगठित तरीके से लड़ी जा रही है. यूपी मे अटेवा के बैनर तले, इस अभियान का नेतृत्व कर रहे, विजय कुमार बन्धु ने इसे मात्र शिक्षकों की लड़ाई तक सीमित न करके, इसे एक जन आंदोलन का रूप दे दिया है. सूत्रों के अनुसार, संगठन विजय कुमार बन्धु की इस नेतृत्व क्षमता का उपयोग अब राष्ट्रीय स्तर पर करना चाहता है. इसलिये उन्हे “पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय अभियान” के नेतृत्व की जिम्मेदारी दी गयी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *