Breaking News

विराट कोहली को पछाड़कर, बीसीसीआई के सबसे कमाऊ ये क्रिकेटर बना

मुंबई,  कप्तान विराट कोहली प्रायोजन अधिकारों से कमाई करने के मामले में भले ही सभी पर भारी पड़ते हों लेकिन 2015-16 में अंतरराष्ट्रीय मैचों से बीसीसीआई की कुल कमाई में करमुक्त हिस्से से मिलने वाले लाभ में वह दिल्ली और भारत के अपने साथी शिखर धवन से थोड़ा पीछे हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मई में 25 लाख से अधिक के भुगतान की जानकारी अपनी वेबसाइट पर दी है। इसके अनुसार बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज धवन को जहां 87.76 लाख रुपए मिले वहीं कोहली को उनके हिस्से के तौर पर 83.07 लाख रुपए की धनराशि प्राप्त हुई।

इस सूची में सर्वाधिक धनराशि प्राप्त करने वाले बल्लेबाजों में अंजिक्य रहाणे  तीसरे जबकि रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा  संयुक्त चौथे स्थान पर हैं। वरूण आरोन को सबसे कम 32.15 लाख रुपए मिले। खिलाड़ियों को पिछले सत्र में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाओं के लिये मैच फीस भी भुगतान कर दी गयी है। खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा घोषित नकद पुरस्कार और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से बोर्ड को मिली टेस्ट रैंकिंग पुरस्कार राशि का कर मुक्त हिस्सा भी दिया गया।

बायें हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को आईपीएल 2016 में चोट के मुआवजे के तौर पर एक करोड़ 52 लाख रुपए मिले। उच्चतम न्यायालय से नियुक्त बीसीसीआई प्रशासकों की समिति की सदस्या डायना एडुल्जी सहित पांच महिला क्रिकेटरों में से प्रत्येक को बीसीसीआई से एकमुश्त लाभांश के तौर पर 30 लाख रुपए दिये गये। इनमें अन्य चार खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा, नीतू डेविड, शुभांगी कुलकर्णी और सुधा शाह शामिल हैं। बीसीसीआई ने बेंगलुरू में भूमि पंजीकरण की लागत के तौर पर तीन करोड़ रुपए खर्च किये।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com