Breaking News

वोटिंग मशीन मे गड़बड़ी नही हुई तो भाजपा सत्ता से बाहर: मायावती

बस्ती, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमन्त्री मायातवती ने शनिवार को कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के छूठे वादों को जनता जान गयी है अगर इस लोकसभा चुनाव मे वोटिंग मशीन मे गड़बड़ी नही हुई तो भाजपा सत्ता से बाहर हो जायेगी।

शनिवार को जनपद मुख्यालय के राजकीय इटंर कालेज परिसर मे मण्डलस्तरीय चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि प्रदेश या केन्द्र मे सबसे ज्यादा समय तक अगर सत्ता किसी के पास रही है तो वो काग्रेंस पार्टी है लेकिन इनकी गलत नीतियों के कारण जनता ने इन्हें नकारा दिया और ये सत्ता से बार हो गयी है। बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अपने बल बूते पर चुनाव लड़ रही है। काग्रेंस,समाजवादी पार्टी (सपा)तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा कई पर्टियों का गठबन्धन करकेचुनाव लड़ा जा रहा है।

बसपा ने बिना जाति भेदभाव के प्रत्याशियों को मैदान मे उतारा है। इस बार चुनाव फ्री एंड फेयर हुए और वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी नहीं हुई तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता से बाहर हो जायेगी। आसानी से सरकार इनकी बनने वाली नही है। उन्होने कहा कि जातिवादी, पूंजीवादी, संर्कीण, सांप्रादायिक और द्वेषपूर्ण नीतियों, कथनी-करनी में अंतर होने की वजह से जनता ने इस बारके चुनाव मे भाजपा को नकरा दिया है इनकी नाटकबाजी और जुमलेबाजी को देश कीजनता समझ चुकी है।

उन्होंने कहा कि अच्छे दिन जैसे हवा-हवाई वादे सहित इनके एक चौथाई वादों को जमीनी हकीकत नसीब नहीं हुई। धन्नासेठों के आर्थिक सहयोग से हीभाजपा व अन्य पार्टियां अपना संगठन चलाती हैं और चुनाव लड़ाती हैं। जिसका खुलासा बांड प्रकरण में हुआ है। सुप्रीम कोर्ट के नोटिस देने के बाद इलेक्ट्रोरल बांड का खुलासा हुआ। रिपोर्ट आई तो जिसमे बहुजन समाज पार्टी(बसपा) नहीं है। उसमें कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य विरोधी पार्टियां हैं। उन्होने कहा कि चुनाव के बाद पार्टियां घोषणा पत्रों को अमल में नहीं लाती हैं इसीलिए हमारी पार्टी घोषणापत्र नहीं लाती है। बसपा ने चार बार की सरकार में बिना घोषणापत्र के विकास कार्य करके दिखाए हैं और कानूनव्यवस्था पूरी तरह से चुस्त-दुरूस्त थी। भाजपा इस समय चहेते पूंजीपतियों व धन्नासेठों को मालामाल करने व हर स्तर पर बचाने के लिए कार्य कर रही हैऔर देश के धन्नासेठों से बांड के जरिए करोड़ों-अरबों रुपया लिया है। उस रिपोर्ट में ये कहीं वर्णित नहीं है कि बहुजन समाज पार्टी ने किसी भी पूंजीपति से एक भी रुपया लिया हो।

सुश्री मायावती ने कहा कि इससे यह स्पष्ट है कि हमारी पार्टी पूरे देश में संगठन चलाने और चुनाव लड़ने के लिए धन्नासेठों से रुपया नहीं लेती है बल्कि पार्टी की सदस्यता शुल्क थोड़ा-थोड़ा धन एकत्र करके और चुनाव के मौके पर धन एकत्र करके संगठन चलाती है। हमारी सरकार ने किसानों के हितों का भी हमने हर स्तर पर ध्यान रखा है,भाजपा सरकार ने जांच ऐजंसियों का दुर्पयोग किया है जो सही नही है।समाज वादी पार्टी (सपा)सिर्फ अपने लोगो का भला किया है सपा सरकार ने दलितो,आदिवासियों के आरक्षणको समाप्त करने का कार्य किया है।