Breaking News

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर  राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति,प्रधानमंत्री और सोनिया गांधी ने दी बधाई

Shri krishnaनई दिल्ली,  राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति,प्रधानमंत्री और सोनिया गांधी ने जन्माष्टमी के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं और बधाई दी है।

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, मैं जन्माष्टमी के पावन अवसर पर अपने देशवासियों को शुभकामनाएं और हार्दिक बधाई देता हूं। भगवान कृष्ण का जीवन और उनकी शिक्षा, बिना फल की आशा किए हुए किसी व्यक्ति द्वारा उसके काम के प्रदर्शन पर जोर देता है, एक लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अनेक रास्तों को बताता है तथा समाज के लिए नैतिक और नीतिपरक मूल्यों के महत्व को दर्शाता है। उन्होंने कहा, भगवान कृष्ण के जन्मदिवस के इस शुभ अवसर पर हम प्रतीक्षा करें कि हम अपने विचारों, शब्दों और कर्मो में पुण्य और धर्म का मार्ग अपनाएंगे।

उपराष्ट्रपति एम. हामिद अंसारी ने अपने संदेश में कहा है कि भगवान कृष्ण का भगवद् गीता में परिणाम की चिंता किए बगैर ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाह करने का शाश्वत संदेश संपूर्ण मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उपराष्ट्रपति ने कहा, जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर देशवासियों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। भगवान कृष्ण का जन्मदिवस, जन्माष्टमी का पर्व देश भर में पारंपरिक उल्लास और उत्साह से मनाया जाता है। उन्होंने कहा, मैं कामना करता हूं कि यह शुभ दिन हमारे जीवन में शांति, सौहार्द, सद्भाव और समृद्धि लाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन्माष्टमी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, जय श्री कृष्णा, आप सभी को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं। जन्माष्टमी भगवान कृष्ण का जन्मदिन है जिसे हर साल देशभर में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने  जनमाष्टमी के अवसर पर राष्ट्र को बधाई दी है। सोनिया ने कहा, उम्मीद करती हूं कि लोग पूरे जोश और उत्साह से जन्माष्टमी मनाएंगे और भागवान कृष्ण की उन नसीहतों को याद रखेंगे, जो उन्होंने भगवत गीता में दी थी। सोनिया ने साथ ही कहा कि उन नसीहतों में से एक सीख कर्मण्ये वाधिकारस्ते (कर्म करो, फल की इच्छा मत करो) भी थी। सोनिया ने कहा कि भगवान कृष्ण ने अपनी आध्यात्मिक शक्ति से लोगों को प्रेरित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *