Breaking News

श्रीलंका टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुने गए हेजलवुड, मैकडरमॉट

मेलबोर्न,  चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के आखिरी चार मैच न खेल पाने वाले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को श्रीलंका के खिलाफ 11 फरवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है।

अनुभवी तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ गाबा में श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में चोट से परेशान दिखे थे, जिसके चलते उन्होंने दूसरी पारी में सिर्फ 14 ओवर फेंके। बाद में चोट गंभीर होने के कारण उन्होंने आखिरी के चार टेस्ट मैचों में से किसी में भी हिस्सा नहीं लिया।

हेजलवुड के अलावा टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज बेन मैकडरमॉट भी शामिल हैं, जिन्हें हाल ही में बिग बैश लीग (बीबीएल) 2021-22 सत्र में ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ चुना गया था। वह 153.86 के स्ट्राइक रेट से 577 रन बनाकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

मैकडरमॉट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वनडे और 17 टी-20 मैच खेले हैं। वह पिछले साल बंगलादेश और वेस्ट इंडीज का दौरा करने वाली टीम का हिस्सा भी थे। इन दौरों में शामिल आॅलराउंडर माेइसिस हेनरिक्स भी टी-20 सेट-अप में लौट आए हैं। अनुभवी ऑलराउंडर ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत सिडनी सिक्सर्स को बीबीएल 2021-22 सत्र में नाॅकआउट चरण में पहुंचाया था। वह चार टेस्ट, 16 वनडे और 24 टी-20 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

इन सबके अलावा हाल ही में समाप्त हुई एशेज सीरीज में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे ट्रैविस हेड और तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन ने भी टीम में वापसी की है, जबकि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की आईसीसी टी-20 विश्व कप विजेता टीम के महत्वपूर्ण सदस्य रहे मिचेल मार्श और डेविड वार्नर सीरीज से चूक जाएंगे, क्योंकि दोनों श्रीलंका सीरीज के बाद हाेने वाले पाकिस्तान दौरे की तैयारी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और कई अन्य सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों ने भी पाकिस्तान दौरे से पहले छुट्टी ले ली है। लैंगर की गैर मौजूदगी में एंड्रयू मैकडोनाल्ड श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने एक बयान में कहा, “ यह टीम इस साल के अंत में घर पर आईसीसी टी-20 विश्व कप डिफेंड के लिए तैयारी शुरू करेगी। इसमें ऐसे कई खिलाड़ी शामिल हैं जिनके पास एक क्वालिटी टीम के खिलाफ इन पांच मैचों में प्रभावित करने का शुरुआती मौका है। ”

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया सिडनी, कैनबरा और मेलबोर्न में पांच टी-20 मैचों के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा। 11 और 13 फरवरी को सीरीज के पहले दो मैच मेलबोर्न और सिडनी में खेले जाएंगे, जबकि 15 फरवरी को कैनबेरा में तीसरा तथा 18 और 20 फरवरी को चौथा और पांचवां मैच मेलबोर्न में खेला जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com