Breaking News

संयुक्त सचिव रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार….

जयपुर, राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों ने खान विभाग के संयुक्त सचिव बंशीधर कुमावत को चार लाख रुपए की रिश्वत के आरोप में आज सुबह गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार एक खान मालिक से आठ करोड़ रुपए से अधिक के जुर्माने को कम करने की एवज में रिश्वत लेने के आरोप में श्री कुमावत को सुबह ज्योतिनगर स्थित उनके आवास पर गिरफ्तार किया। इस मामले में दो दलाल ओम सिंह और विकास डांगी को भी गिरफ्तार किया गया।

ब्यूरो मुख्यालय टीम ने ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पृथ्वी राज मीणा के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया और मौके से चार लाख रुपए एवं कई फाइलें एवं दस्तावेज भी बरामद किये। दस्तावेजों की जांच की जा रही है। खान विभाग ने खान मालिक पर करीब 8.50 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया था। उसने विभाग से जुर्माने की रकम को कम करने की गुजारिश की थी।

इस पर इसके लिए दलाल विकास डांगी ने परिवादी से सात लाख रुपए लेकर इसमें से दो लाख रुपए अपने पास रख लिये और पांच लाख रुपए दूसरे दलाल ओम सिंह को दे दिये। ओम सिंह ने इन रुपयों में से एक लाख रुपए रख लिए और चार लाख रुपए श्री कुमावत को दिये। इस पर ब्यूरो टीम ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में तलाशी एवं जांच जारी है।