संविधान बदलने वालों को जनता बदलने को तैयार: अखिलेश यादव

बाराबंकी, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान को बदलने का इरादा रखने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को जनता बदलने के लिये बेकरार है।

इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में आयोजित जनसभा में अखिलेश यादव ने कहा “ यह चुनाव हमारे और आपके भविष्य का चुनाव है। एक तरफ वह लोग है जो संविधान को बदलना चाहते हैं और दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन है जो संविधान को बचाना चाहती है। आज बाराबंकी में उमड़ी जनसैलाब यह बता रही है कि जो संविधान बदलने निकले है, देश की जनता उन्हें ही बदलने जा रही है।”

उन्होने कहा कि इस सरकार में युवाओं के साथ सबसे ज्यादा खिलवाड़ किया गया है। पूरे प्रदेश समेत देश भर में पेपर लीक के अलावा इन्होंने एक ऐसी योजना लाई है, जिसके साथ देश का नौजवान चार साल में रिटायर हो जाएगा। अगर अपनी ड्यूटी के दौरान कोई नौजवान शहीद होता है तो उसे शहीद का दर्जा भी नहीं दिया जाएगा।

इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि जनसभा में उपस्थित भीड़ ये बताने के लिए काफी है कि संविधान विरोधी बीजेपी की विदाई तय है। उन्होंने कहा कि पूरे देश भर में महंगाई बेरोजगारी चरम पर है, हर तरफ हाहाकार मचा है लेकिन बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश भर में इस जन विरोधी सरकार के खिलाफ दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक सभी वर्ग समेत युवा छात्र महिलाएं किसान इंडिया गठबंधन के साथ हैं। पूरे देश भर में बदलाव की आंधी चल रही है, इसीलिए बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी बौखलाहट में आम जन को मुद्दों से भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

इस दौरान सपा से पूर्व मंत्री अरविन्द सिंह गोप, पूर्व मंत्री राकेश वर्मा, पूर्व मंत्री फरीद महफूज़ किदवई, कांग्रेस उम्मीदवार तनुज पुनिया के अलावा वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोहम्मद मोहसिन ने जनसभा को संबोधित किया।