सपा ने पुलिस वालों पर लगाया ये गंभीर आरोप

लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि मैनपुरी संसदीय सीट के लिये हो रहे उपचुनाव में पुलिसकर्मी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में सपा के प्रतिनिधिमण्डल ने गुरूवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की और उन्हें मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में मैनपुरी के पुलिस कर्मियों द्वारा भाजपा के पक्ष में प्रचार किए जाने की शिकायत की तथा उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की। प्रतिनिधिमण्डल में के.के. श्रीवास्तव एवं राधेश्याम सिंह यादव शामिल रहे।

श्री चौधरी ने भाजपा सरकार पर पुलिस की ताकत का गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया तथा करहल और बरनाहल के थाना प्रभारियों को तत्काल हटाए जाने की मांग की। उन्होने छह पुलिस इंस्पेक्टर, 13 पुलिस सब इंस्पेक्टर और 100 से ज्यादा हेड कांस्टेबल को लेकर भी शिकायत कर हटाने की मांग की। उन्होने आरोप लगाया कि सैकड़ों कॉन्स्टेबल भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। पुलिस इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल सपा कार्यकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपने के बाद श्री चौधरी ने कहा कि पुलिस के लोग भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार व मतदान का दबाव बना रहे है। पुलिस घर घर जाकर समाजवादी पार्टी के समर्थक कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है। भाजपा मैनपुरी में पुलिस को सुविधानुसार पोस्टिंग करा रही है। ऐसे पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराया जाना मुमकिन नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com