Breaking News

सपा प्रत्याशियों का विरोध करने पर, अखिलेश यादव ने 9 नेताओं को पार्टी से किया बाहर

लखनऊ, समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक और कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष सहित आठ नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अनुमति के बाद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों का विरोध करने के आरोप इन नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

बुधवार रात को अखिलेश यादव ने पूर्व विधायक और कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष सहित आठ नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया. राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अनुमति के बाद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों का विरोध करने के आरोप इन नेताओं को 6 साल के लिए

Akhilesh-Shivpal

पार्टी से निष्कासित कर दिया है.इन नेताओं को सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव के गुट का माना जाता है. चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी से इनके निलंबन के बाद राजनीति गरमाने की संभावना जतायी जा रही है.

निष्कासित किये गये सपा नेताओं मे हाथरस के पूर्व एमएलसी राकेश सिंह राना को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के विरोध में सिकंदराराऊ से चुनाव लड़ने के आरोप में निष्कासित किया है साथ ही हाथरस जिला कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष नरेंद्र यादव एवं अवनीश सिसोदिया को अनुशासनहीनता व पार्टी निर्देशों की अवहेलना के आरोप में 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है. समाजवादी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी का विरोध करने और अनुशासनहीन आचरण के आरोप में बरेली के पूर्व विधायक महिपाल सिंह यादव, झांसी के ब्लाक प्रमुख बंगरा शशि यादव, पूर्व ब्लॉक प्रमुख बंगरा लेखराज सिंह यादव और पूर्व पदाधिकारी मऊ रानीपुर हाजी महमूद को भी समाजवादी पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *