Breaking News

सभी ने विराट से कहा था, कृपया भारतीय टीम की खातिर कप्तान बने रहें : चेतन शर्मा

नयी दिल्ली, भारत के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने यह स्वीकार किया है कि चयन पैनल ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तान से हटाने का निर्णय उनके टी-20 कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद लिया था। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि बैठक में उपस्थित सभी लोगों, चयनकर्ताओं के साथ-साथ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी विराट से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था।

चेतन ने शुक्रवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा से इतर कहा, “ सफेद गेंद प्रारूप में एक कप्तान रखना चयनकर्ताओं का फैसला था। यह बेशक एक कठिन निर्णय था, लेकिन चयनकर्ताओं को कठिन निर्णय लेने होते हैं। आप प्लेइंग इलेवन (एकादश) बनाते समय भी कठिन निर्णय लेते हैं। मुझे पता है कि आने वाले दिनों और आने वाले वर्षों में विराट हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। ”

चयन पैनल के प्रमुख ने कहा, “ विराट की 2021 टी-20 विश्व कप से ठीक पहले टी-20 कप्तानी छोड़ने की घोषणा इस टूर्नामेंट के बाद चयनकर्ताओं और बैठक में मौजूद बोर्ड अधिकारियों के लिए एक झटका थी। विराट ने पहले इस बात से इनकार किया था कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के ऐसा करने के कुछ घंटों बाद ही किसी ने उन्हें टी-20 कप्तानी छोड़ने से हतोत्साहित किया।