Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -18.06.2017

लखनऊ ,18.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मुलायम सिंह को, राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर, विपक्ष लगा सकता है, बीजेपी मे सेंध

नई दिल्ली,  राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक ओर बीजेपी आम सहमति की बात कर रही है. इस कड़ी में वह विपक्षी पार्टियों के नेताओं से लगातार मुलाकात कर रही है. लेकिन विपक्ष का आरोप हो कि यह बीजेपी की चाल है , क्योंकि वह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम नही बता रही है बल्कि विपक्ष से ही ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए विपक्ष कब करेगा राष्ट्रपति चुनाव पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा

नई दिल्ली, केंद्रीय शहरी विकास एवं सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात की। वेंकैया नायडू ने रविवार को पासवान के आवास जाकर राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा की और उनकी कुशलक्षेम भी पूछी। वेंकैया ने पासवान से राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में विस्तृत चर्चा की। मुलाकात के दौरान,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन पर अमित शाह ने दिया चौकाने वाला बयान

मुंबई,  शिवसेना को झेलने का प्रश्न ही नहीं उठता है। अपने-अपने दृष्टिकोण से विचार कर दो पार्टियां गठबंधन करती हैं। यह किसी के लिए मजबूरी नहीं होती है। ऐसा कहते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना पर तंज कसा है। हालांकि आज, रविवार को शाह शिवसेना अध्यक्ष उदधव ठाकरे से मिलने के लिए मातोश्री जाने वाले हैं। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय मुंबई ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजनाथ सिंह की ममता बनर्जी से हुई बात, लोगों से शांति बनाए रखने के लिए की गई अपील

नई दिल्ली,  केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को तनावग्रस्त दार्जिलिंग में शांति की अपील की। राजनाथ ने इससे पहले दार्जिलिंग की स्थिति पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की। यहां आठ जून से ही हिंसा व्याप्त है। राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी संबंधित पक्षों को अनुकूल माहौल में बातचीत के जरिए अपने मतभेदों को सुलझाना चाहिए।  उन्होंने कहा, ममता बनर्जी से बात की। उन्होंने मुझे दार्जिलिंग की स्थिति से वाकिफ कराया। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विदेश और आयुष मंत्रालय ने राजनयिकों के लिए किया योग सत्र का आयोजन

नई दिल्ली, विदेश मंत्रालय और आयुष मंत्रालय ने संयुक्त रूप से एक योगा सत्र का आयोजन किया। प्रवासी भारतीय भवन में आयोजित योगा सत्र का उद्देश्य राजदूतों को योग प्रशिक्षण देना है। जिससे कि 21 जून को अतंरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित योग कार्यक्रम में शामिल हो सकें। यहां रविवार को प्रवासी भारतीय केंद्र में आयोजित संयुक्त योगा सत्र में राजदूत, राजदूतावासों के वरिष्ठ अधिकारी, विदेश मंत्रालय के आला अधिकारी व आयुष मंत्रालय के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पासपोर्ट बनवाने के लिए ,अब नहीं जाना पड़ेगा दूर

नई दिल्ली, देश में 149 नए  पासपोर्ट सेवा केंद्र बनाए जाएंगे. दिल्ली में भी तीन नए केंद्र कृष्णानगर, लोधी रोड , साकेत में खोले जाएगें.वहीं, उत्तर प्रदेश के 19 जिलों में एेसे केंद्र बनाने का प्रस्ताव है.विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीओपीएसके के गठन की घोषणा करते हुए कहा है कि पासपोर्ट बनाने मे सबसे बड़ी बाधा दूरी को केन्द्र सरकार ने समाप्त कर दिया है. उन्होनें बताया नयी सरकार में  पासपोर्ट केंद्रों की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप ने कमाए कितने करोड़ रुपये

अमेरिका, डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद कमाई में भारी इ़जाफा आया है। वित्तीय वर्ष 2016-17 में उनकी कमाई 59.4 करोड़ डॉलर  बढ़ी है। अमेरिकी नीति विभाग को  राष्ट्रपति के वित्तीय दस्तावेज जारी किए। उनकी परिसपंत्ति में भी 90 अरब रुपये का इजाफा हुआ है। उन्होंने चुनाव प्रचार के पहले सितंबर 2016 में वाशिंगटन में मारक्यू होटल ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

महान स्वतंत्रता सेनानी लक्ष्मीबाई को अर्पित की गई श्रद्धांजलि

नई दिल्ली,  1857 के महान स्वतंत्रता सेनानियों ने जिन्होंने अपने प्राण देश पर न्योछावर कर दिया, उन महान सेनानियों में से एक झांसी की रानी लक्ष्मीबाई रहीं। 18 जून को वह अंग्रेजों से लोहा लेते हुए शहीद हो गई थीं। रानी लक्ष्मीबाई के इस अदम्य साहस और अभूतपूर्व योगदान के लिए देश ने आज उनको याद किया। इस अवसर पर कई नेताओं और देश के कई नेताओं ने उनको नमन किया। भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा के वरिष्ठ सांसद आर के सिन्हा, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

फादर्स डे पर गूगल का खास डूडल,आपने देखा क्या ?

नई दिल्ली, सर्च इंजन गूगल ने फादर्स डे के मौके पर खास डूडल बना इस दिन को और भी खास कर दिया है। विशेष कैक्टस डूडल के जरिए पिताओं को याद किया गया है। पिता के व्यक्तित्व को बयां करने के लिए कैक्टस का चुनाव किया गया है, क्योंकि कैक्टस मुश्किल परिस्थितियों में भी टिका रहता है। वह सख्त भी होता है और बाहरी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com