Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -20.07.2017

लखनऊ ,20.07.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

रामनाथ कोविंद बने देश के 14वें राष्ट्रपति,जानिए कितने वोट से जीते….

नई दिल्ली, रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति बन गए।   उन्होंने विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को 367314 वोट वैल्यू के मुकाबले 702044 वोट वैल्यू हासिल कर मात दी। कोविंद को 66 फीसदी वोट मिले। वहीं विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को 34 फीसदी वोट मिले। जीत के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी और ट्विटर पर लगातार कई तस्वीरें शेयर की। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह उनसे मिलने गए। यूपी के मुख्यमंत्री ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मायावती ने बीजेपी को दिखाया आईना, दोबारा दिया इस्तीफा, हुआ मंजूर

नई दिल्ली,  बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती का इस्तीफा मंजूर हो गया है.  इससे पहले तकनीकी खामियों के चलते उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया गया था.  जिसके चलते मायावती ने आज दोबारा से तय फॉर्मेट में राज्यसभा चेयरमैन को इस्तीफा सौंपा ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तेजस्वी यादव की नई रणनीति, विरोधियों को मिलेगा करारा जवाब

नई दिल्ली, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, इस्तीफा नहीं देने के सार्वजनिक एलान के बाद अब खुलकर दो -दो हाथ करने के मूड मे आ गयें हैं. इसके लिये उन्होने अब दिल्ली का रूख किया है.  तेजस्वी यादव ने पार्टी और जनता के बीच अपनी स्थिति साफ करने के बाद, अब सीबीआई की एफआइआर को कोर्ट में चुनौती देंने का  मन बना लिया है. इसके लिये ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिमला में बस खड्ड में गिरी, 28 लोगों की मौत

शिमला,  शिमला के रामपुर इलाके में आज एक बस के 500 मीटर गहरे खड्ड में गिरने से 28 यात्रियों की मौत हो गयी जबकि आठ अन्य घायल हो गये। पुलिस के अनुसार हादसा शिमला से करीब 140 किलोमीटर दूर हिन्दुस्तान-तिब्बत राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ।  पुलिस का कहना है कि किन्नौर के रेकांग से सोलन के नऊनी जा रही निजी बस में हादसे के वक्त 36 यात्री सवार थे। दुघर्टना के कारणों का ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

ब्रिटिश एयर चीफ 5 दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे

नई दिल्ली, ब्रिटिश चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ सीडीएस एयर चीफ मार्शल सर स्टुअर्ट पीच रक्षा एवं अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा साझेदारी के तहत भारत सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों और रक्षा अधिकारियों से अपने 5 दिवसीय दौरे पर मुलाकात करेंगे। ब्रिटेन के शस्त्र बलों के सबसे वरिष्ठ सैन्य अधिकारी आज से भारत दौरे पर रहेंगे। उनकी यात्रा का मकसद ब्रिटेन-भारत रक्षा एवं ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मौसम विभाग ने खुला नौकरियों का पिटारा, जल्द करे आवेदन

नई दिल्ली, नौकरी का इंतजार कर रहे युवाअों के लिए अच्छी खबर है। स्टाफ सलेक्शन कमिशन (SSC) ने कई पदों पर भर्ती के लिए अावेदन मांगे है। इच्छुक उम्मीदवार तय सीमा तक अावेदन कर सकते है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत मौसम,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में आंशिक बदली छाई, बारिश के आसार

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार सुबह से ही आंशिक तौर पर बदली छाई हुई है। मौसम विभाग के अनुसार दिन में धूप और छांव के बीच हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने बताया कि दिन में कभी धूप तो कभी बदली छाई रहेगी। दिन में बारिश भी होने की सम्भावना है। वातावरण में आद्र्रता का स्तर 90 फीसदी ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–