Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -03.08.2017

लखनऊ ,03.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

एक और पूर्व विधायक, बसपा से निष्कासित

लखनऊ ,उन्नाव के पूर्व विधायक राधेलाल रावत को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण आज बहुजन समाज पार्टी  से निष्कासित कर दिया गया।पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से  जारी विज्ञप्ति के अनुसार उन्नाव जिले की मोहान विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक श्री रावत के बारे में जिला यूनिट ने शिकायत की थी कि वे अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी क्रियाकलापों में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एक साल मे दूसरी बार बनेंगे , अखिलेश यादव, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

लखनऊ , उत्तर प्रदेश की राजनीति में भारतीय जनता पार्टी  के बढते प्रभाव के बीच समाजवादी पार्टी  मुखिया अखिलेश यादव के लिये राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में दूसरा कार्यकाल चुनौतीपूर्ण साबित होगा। पहली बार,अखिलेश यादव,,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

लखनऊ, महंगाई के इस दौर में टमाटर के बढ़ रहे दामों ने जेब के मिजाज और जीभ के स्वाद को गड़बड़ा दिया है, लेकिन अब परेशान होने की जरुरत नहीं, क्योंकि कांग्रेस ने इससे निजात पाने के लिए टमाटर बैंक की व्यवस्था कर दी है.जहां टमाटर की असमान छूती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने लखनऊ में ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’ के नाम से एक बैंक खोला है, जिसमें आमजन टमाटर को जमा और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

न खाऊंगा न खाने दूंगा, मुझे और भाजपा को छोड़कर- दिग्विजय सिंह

दिल्ली, अपने कामकाज से ज्यादा विवादास्पद बयान देकर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने मोदी पर न खाऊंगा न खाने दूंगा वाले बयान पर तंज कसा है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आठवीं से पहले भी अब फेल होंगे बच्चे, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आठवीं कक्षा तक के छात्रों को अनुत्तीर्ण ना करने की नीति खत्म करने को मंजूरी दे दी है। मंत्रिमंडल ने साथ ही देश में विश्व स्तर के 20 संस्थानों के निर्माण की मानव संसाधन विकास मंत्रालय की योजना को भी अपनी मंजूरी दे दी।  इसे लेकर बाल निशुल्क एवं अनिवार्य शिक्षा अधिकार संशोधन विधेयक में एक प्रावधान ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी की चिट्ठी पढ़ भावुक हुए प्रणब दा, कहा- दिल छू लिया

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति के तौर पर उनके आखिरी दिन लिखे एक भावुक पत्र में कहा, प्रणब दा, आप हमेशा मेरे लिए पिता समान और मार्गदर्शक रहे। अलग-अलग राजनीतिक विचारधाराओं वाले दो नेताओं के बीच जुड़ाव को बताने वाला यह पत्र पूर्व राष्ट्रपति ने आज,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कश्मीर- शोपियां में मेजर समेत 2 जवान शहीद, कुलगाम में 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के शोपिया और कुलगाम में आज सुबह सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. कुलगाम में दो आतंकी मारे गए, इनमें एक की पहचान आकिब के रूप में हुई है. वहीं, शोपिया में एक मेजर और दो जवान शहीद हो गए. इस दौरान वहां घिरे दूसरे आतंकी फरार हो गए. उनकी संख्या,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बहू को है ससुर की पेंशन जानने का पूरा अधिकार

नई दिल्ली,  केंद्रीय सूचना आयोग ने अपने एक आदेश में कहा कि बहू को सूचना के अधिकार के तहत अपने ससुर की पेंशन के बारे में जानने का पूरा हक है। भारतीय डाक विभाग ने तीसरे पक्ष की निजता के अधिकार का हवाला देते हुए याचिकाकर्ता को जानकारी देने से इनकार कर दिया था। सूचना आयुक्त श्रीधर आचार्युलु ने एक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 रक्षाबंधन के मद्देनजर गाजियाबाद-अलीगढ़ के बीच चलेगी दैनिक स्पेशल ईएमयू रेलगाड़ी

नई दिल्ली,  रक्षाबंधन के मद्देनजर रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे गाजियाबाद और अलीगढ़ के बीच 5 से 9 अगस्त के बीच स्पेशल ईएमयू रेलगाड़ी चलाएगा। शनिवार से यह दोनों दिशाओं में प्रतिदिन चलेगी और कुल 10 फेरे लगाएगी। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि रेलगाड़ी संख्या 04442 गाजियाबाद-अलीगढ़ जं. ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

   विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com