Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -24.08.2017

लखनऊ ,23.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

सुप्रीम कोर्ट के निजता के अधिकार पर फैसले से, केंद्र सरकार को बड़ा झटका

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुनाते हुए केन्द्र सरकार को बड़ा झटका दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने निजता के अधिकार  को मौलिक अधिकार घोषित किया है। निजता के अधिकार का मुद्दा केन्द्र सरकार की तमाम समाज कल्याण योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आधार को अनिवार्य करने संबंधी केन्द्र सरकार के कदम को ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केजीएमयू- दलित छात्र की मां ने, बेटे की मौत के जिम्मेदार प्रोफेसरों के बताये नाम ?

लखनऊ, योगी सरकार की नाक के नीचे, लखनऊ स्थित किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी मे एक और दलित एमबीबीएस के छात्र ने रोहित वेमुला की तरह जातीय भेदभावपूर्ण बर्ताव के कारण आत्महत्या कर ली है। दलित छात्र की मां ने अपने बेटे की मौत के लिये जिम्मेदार केजीएमयू के तीन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत, नेपाल के बीच 2 नई बिजली संचरण लाइनों का शुभारंभ

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा ने  भारत और नेपाल के बीच दो नई बिजली संचरण लाइनों का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, हम दोनों साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे। दोनों नेताओं ने कटिया-कुशाहा और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कपिल सिब्बल की ये मांग सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

नई दिल्ली, तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गुर वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने चीफ जस्टिस जेएस खेहर की बेंच के समक्ष मेंशन करते हुए कहा कि फैसले का आपरेटिव हिस्सा बहुमत के फैसले के मुताबिक नहीं है। चीफ जस्टिस ने कहा कि अब कुछ नहीं हो सकता है। क्या आपको लगता है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुरेश प्रभु ने इस बात के लिए पीएम मोदी का जताया आभार

नई दिल्ली,  रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने को लेकर उनके सुझावों से सहमति जताने के लिए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। प्रभु ने ट्वीट कर कहा, अश्विनी लोहानी का स्वागत करता हूं और नई परियोजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आप जितना चाहें, उतना सताएं और परेशान करें-राबर्ट वाड्रा

नई दिल्ली,  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने बीकानेर में अपनी कंपनी से जुड़े कुछ भूमि सौदों की सीबीआई जांच की राजस्थान सरकार की सिफारिश के फैसले को दुर्भावनापूर्ण उत्पीड़न करार दिया है। राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने  कहा था कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आज से शुरू  फ्री जियो 4जी फोन की बुकिंग ,जानिए 

नई दिल्ली, रिलायंस जियो 4जी फोन  की बुकिंग आज से शुरू होने जा रही है। जियो फोन को बुक करने के लिए ग्राहकों को बस कुछ घंटे का इंतजार करना है.जो ग्राहक इच्छुक हैं वो आज शाम 5 बजे से 700 शहरों के रिलायंस डिजिटल स्टोर और 1,0772 जियो सेंटर्स से बुक कर सकते हैं. रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन की बुकिंग गुरुवार से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 भूकंप के झटकों से हिला जम्मू-कश्मीर

श्रीनगर,  जम्मू कश्मीर में बीती देर रात को मध्यम तीव्रता का भूकंप आया । अधिकारियों ने बताया कि कल देर रात दो बजकर 28 मिनट पर आये इस भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर पांच थी। जान-माल को हुए नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

    विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी

खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com