समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -13.09.2017

लखनऊ ,13.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

जेएनयू के बाद, दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव मे भी, बीजेपी की एबीवीपी की हार

नई दिल्ली, दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव मे भी बीजेपी की एबीवीपी को हार का सामना करना पड़ा। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर एनएसयूआई ने जीत दर्ज कर ली है जबकि सचिव और सह सचिव का पद एबीवीपी के झोली में गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव मे चार साल बाद एनएसयूआई ने अध्यक्ष पद पर ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सिद्धान्तों की राजनीति के लिए अंजाम की परवाह नहीं-शरद यादव

नई दिल्ली , जनता दल यूनाइटेट  के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने पार्टी और राज्य सभा की अपनी सदस्यता पर मंडराते संकट पर अपना पक्ष रखते हुये कहा है कि उनकी लड़ाई पद की नहीं सिद्धांत और संविधान बचाने की है। यादव ने आज कहा कि उन्हें राज्य सभा से सदस्यता खत्म करने को लेकर नोटिस मिला है जिसका,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जापान के प्रधान मंत्री शिंजो आबे अहमदाबाद में जोरदार स्वागत

अहमदाबाद, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का आज यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया। अपनी पत्नी अकई आबे के साथ दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे आबे का यहां अगले दो दिनों तक व्यस्त कार्यक्रम है।  वह अहमदाबाद से मुम्बई के बीच चलने वाली भारत की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पेट्रोल मे मोदी सरकार का खेल- दाम से ज्यादा आप दे रहें हैं टैक्स, जानिये कैसे? 

दिल्ली, केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हर दिन बदलाव करे का निर्णय लेते हुये पूरे देश को आश्वस्त किया था कि रोज कीमतें तय करने का फायदा आम लोगों को मिलेगा। मोदी सरकार ने कहा था कि एेसा करने से अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में आई कमी को तुरंत ही आम नागरिकों,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 सोशल नेटवर्किंग पर लालू यादव की बढ़ी लोकप्रियता ,जानिए सबसे ज्यादा कौन करता है फॉलो…

पटना ,देशी अंदाज में गंभीर विषयों पर ट्वीट के जरिए अपनी बेबाक राय रखने के लिए मशहूर राष्ट्रीय जनता दल  अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के  ‘ टू मिलिनेयर’ के एक्सक्लूसिव क्लब में शामिल हो गये हैं। पटना में विशेष रूप से निर्मित सोशल मीडिया वार रूम से ट्वीट करने वाले,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

ब्रिटेन में दाऊद इब्राहिम को को बड़ा झटका, खत्म हुई बादशाहत

लंदन, 1993 के बम धमाकों के आरोपी और भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका लगा है.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटेन में दाऊद की 6.7 बिलियन डॉलर यानि 43 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई है.  ब्रिटेन के इस कदम को भारत सरकार के लिए बड़ी कूटनीतिक जीत माना जा रहा है। भारत ने 2015 में दाऊद को लेकर डोजियर सौंपा था। इस साल जनवरी में खबरें आईं थी की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गुजरात दंगे से जुडे मामले में अमित शाह को सम्मन जारी, 18 सितंबर को होना है पेश

अहमदाबाद, गुजरात में 2002 के भीषण राज्यव्यापी दंगो के दौरान  नरोडा पाटिया इलाके में हुए नरसंहार जिसमें भीड ने 87 लोगों को मार डाला था, से जुडे 11 अल्पसंख्यकों की हत्या के नरोडा गाम प्रकरण में सजायाफ्ता तत्कालीन मंत्री श्रीमती माया कोडनानी की याचिका पर यहां एक विशेष अदालत ने आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गुरदासपुर लोकसभा उप-चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान …

नयी दिल्ली , पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव 11 अक्टूबर को होगा। चुनाव आयोग की आज यहाँ जारी विज्ञप्ति के अनुसारए केरल की वेंगरा विधानसभा सीट के लिए भी उसी दिन उपचुनाव कराया जायेगा। दोनों उपचुनावों की मतगणना 15 अक्टूबर को होगी।
गुरदासपुर लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के सदस्य विनोद खन्ना के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

     विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com