Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -26.09.2017

लखनऊ ,26.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

जानिये, क्या होगा शिवपाल यादव का अगला कदम ?

लखनऊ। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के नयी पार्टी या मोर्चा बनाने से इनकार कर दिये जाने से शिवपाल सिंह काफी आहत हुये हैं। वे जल्द ही अपने अगले कदम की घोषणा करेंगे मुलायम सिंह के कदम से शिवपाल यादव खफा हैं और इसीलिए वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे। उनके पास अब मुलायम सिंह का साथ छोड़कर दूसरा रास्ता अख्तियार करने के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पिछले तीन सालों में पत्रकारों की हत्या के मामले बढ़े….

 नयी दिल्ली,  वरिष्ठ पत्रकार परांजॉय गुहा ठाकुरता और सुमित चक्रवर्ती ने पत्रकारों की हत्या के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर चिंता व्यक्त करते हुये इसे अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला बताया है।  दिवंगत भाकपा नेता ए बी बर्धन की स्मृति में ‘‘अभिव्यक्ति की आजादी और असहमति का अधिकार, हमारे मूल अधिकार’’ विषय पर ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार ने बीएचयू प्रकरण की न्यायिक जांच के दिये आदेश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय  में हुए घटनाक्रम की आज न्यायिक जांच के आदेश दिये । यह जानकारी प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने यहां संवाददाताओं को दी । शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत नहीं भेजेगा अफगानिस्तान में सैनिक – सीतारमण

 नयी दिल्ली,  भारत और अमेरिका ने आज रक्षा संबंधों को और मजबूत करने के तौर तरीकों के साथ ही आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे पाक तथा अफगानिस्तान से जुड़े अहम मुद्दों पर भी चर्चा की। इस दौरान भारत ने साफ किया कि वह अफगानिस्तान में सैनिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री को दी जन्मदिन की बधाई

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। मनमोहन  सिंह का जन्म आज ही के दिन 1932 में अविभाजित पंजाब के गाह में हुआ था मोदी ने कहा, ‘‘हमारे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की हार्दिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 

जानिए आप पार्टी के अलावा कौन से विकल्प है कमल हासन के पास….

चेन्नई , तमिल सुपरस्टार कमल हासन के राजनीति में आने की चर्चा जोरों पर है. इसी बीच उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ती है तो वह भारतीय जनता पार्टी के साथ भी हाथ मिलाने को तैयार हैं.  सूत्रो के अनुसार कमल हासन ने कहा कि राजनीति में कोई अछूत नहीं होता है. अगर लोगों की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 सचिन तेंदुलकर ने लोगों से की ये बड़ी अपील………

मुंबई, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आज लोगों से शहर और अपने आस-पास की जगहों को साफ रखने की अपील की और कहा कि इससे न केवल शहर की सुंदरता बढ़ेगी बल्कि इससे वातावरण भी स्वस्थ बनेगा।  केंद्र सरकार के ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान को समर्थन देने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए क्या हुआ जब एक ही ट्रैक पर पहुंची तीन ट्रेन……

इलाहाबाद , लगातार हो रहे रेल हादसों से रेलवे कोई सबक लेता नहीं दिख रहा है. आज भी इलाहाबाद के पास एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा. इलाहाबाद के पास तीन ट्रेनें एक ही ट्रैक पर दौड़ रही थी. गनीमत रही कि इस बड़ी चूक की जानकारी समय रहते ही पता चल गई और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

   विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–