Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -15.05.2017

लखनऊ ,15.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

यूपी विधान सभा मे कानून व्यवस्था के मुद्दे पर, विपक्ष ने किया जमकर हंगामा

लखनऊ, यूपी विधान सभा मे, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर आज विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. सदन कल तक के लिये स्थगित कर दिया गया है. विधानसभा के संयुक्त अधिवेशन में  विपक्षी दलों  के विधायकों ने जमकर हंगामा किया. दोनों सदनों को संबोधित करने पहुंचे राज्यपाल राम नाइक के अभिभाषण शुरू करते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. सदन में विधायकों के इस व्यवहार से राज्यपाल नाराज हो गए. लेकिन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आज सदन में दिखायी दिये, अखिलेश- शिवपाल साथ-साथ

लखनऊ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव आज यूपी  विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन में साथ-साथ नजर आये. लेकिन  चाचा -भतीजे के बीच जारी तल्खी भी दिखायी पड़ गयी.  सपा सदस्यों के हंगामे के समय पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव नजर आये. शिवपाल आज विधानसभा पहुंचे और सपा सदस्यों में सबसे पीछे की पंक्ति में बैठ गये. वहीं, पार्टी अध्यक्ष अखिलेश सबसे आगे की सीट पर बैठे थे. कुछ सपा विधायकों ने जब शिवपाल सिंह को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 सहारनपुर में, दंगा पीड़ित पत्रकारों के लिये विशेष घोषणा

सहारनपुर , उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के पत्रकारों को आत्मरक्षा के लिए अब 24 घण्टों के भीतर शस्त्र लाईसेंस जारी होगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र दुबे ने  बताया कि रामनगर में गत नौ मई को हुई हिंसा के दौरान पत्रकारों पर हुए हमलों को ध्यान मे रखते हुए शस्त्र के लिए आवेदन करने वाले पत्रकारों को 24 घंटे के अन्दर शस्त्र लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा। पुलिस प्रशासन ने बवाल के दौरान आगजनी में जिन पत्रकारों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अपनी लोकप्रियता जांचने को चुनाव करा लें मोदी- लालू यादव

पटना,  राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी लोकप्रियता की जांच के लिए जल्द ही विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ लोकसभा का चुनाव कराने की चुनौती दी है। पत्रकारों से लालू ने कहा भाजपा ने नीति आयोग के उस सुझाव कि राजनीतिक स्थिरता के लिए विधानसभा और लोकसभा का चुनाव,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी सरकार के तीन वर्ष पर आकाशवाणी प्रसारित करेगा विशेष कार्यक्रम

नई दिल्ली, मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर उसकी उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए आकाशवाणी ने गीत, वृत्तचित्र और साक्षात्कार पर आधारित विशेष कार्यक्रम प्रसारित करने की एक योजना बनायी है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि इन कार्यक्रमों का प्रसारण आकशवाणी के सभी नेटवर्क के जरिये किया जाएगा जिसमें हिंदी, अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषा के 400 से अधिक केंद्र हैं। भाजपा नीत राजग सरकार ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है हमारी सेना- सरकार

जम्मू/नई दिल्ली,  केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के संघर्षविराम उल्लंघन के खिलाफ सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है जो पिछले कई दशकों में नहीं दिखा था। उन्होंने आज यहां संवाददाताओं से कहा, पाकिस्तान जो कुछ कर रहा है, वह हर कोई जानता है। उसका न सिर्फ अभी शत्रुतापूर्ण रूख है बल्कि वह पिछले 70 साल से ऐसा कर रहा है। लेकिन अब यह अंतर है कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पंजाब के बरियाला में मारा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया

अमृतसर, सीमा सुरक्षा बल  ने आज सुबह गुरदासपुर सेक्टर के बरियाला में एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया। बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ जवान ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगे बाड़ के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं। उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवान द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बाद भी घुसपैठिया भारत की तरफ बढ़ता चला आ रहा था, इसके बाद सैनिकों ने उस पर गोलियां चला दी। अधिकारी ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सिर्फ तीन तलाक पर ही की सुनवाई- सुप्रीम कोर्ट

ई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि वह समय की कमी की वजह से सिर्फ तीन तलाक पर सुनवाई की लेकिन केन्द्र के जोर के मद्देनजर बहुविवाह और निकाह हलाला के मुद्दों को भविष्य में सुनवाई के लिए खुला रख रहा है। प्रधान न्यायाधीश जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने कहा, हमारे पास जो सीमित समय है उसमें तीनों मुद्दों को निबटाना संभव नहीं है। हम उन्हें भविष्य के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रमजान से पहले एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा करे भारत- फारूक अब्दुल्ला

जम्मू/नई दिल्ली, अटल बिहारी वाजपेयी का हवाला देते हुए नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि पवित्र महीना रमजान के दौरान भारत-पाक सीमा पर एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा करें। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि साहसिक कदम से दिखेगा कि भारत शांति चाहता है और मुद्दे के समाधान के लिए वार्ता को तैयार है। अब्दुल्ला ने यहां कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में भीषण गर्मी, पारा पहुंचेगा 47 डिग्री के पार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एवं अधिकांश जिलों में भीषण गर्मी का प्रकोप है। मौमस विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना नही है और अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है। उप्र मौसम विभाग के अनुसार, आज दिन में तेज धूप निकलेगी और गर्म हवायें चलेंगी। रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को दिन में दो से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–