Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -16.05.2017

लखनऊ ,16.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

लालू प्रसाद के ठिकानों पर छापे और बीजेपी नेताओं के आरोप

नई दिल्ली,  आयकर विभाग ने दिल्ली और इर्दगिर्द के इलाकों में कम से कम 22 स्थानों पर छापेमारी की और सर्वे किया। ये कार्रवाई राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव तथा अन्य से संबंधित 1,000 करोड़ रूपये के कथित बेनामी सौदों के मामले में की गई। अधिकारियों ने बताया कि आज तड़के विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव, रेवाड़ी में कुछ जानेमाने कारोबारियों तथा रियल एस्टेट एजेंटों तथा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

वस्तु एवं सेवा कर विधेयक, यूपी विधानसभा से पारित

लखनउ, उत्तर प्रदेश वस्तु एवं सेवा कर विधेयक 2017 आज विधानसभा में पारित हो गया। विधेयक सदन में कल पेश किया गया था और चर्चा के बाद सदस्यों ने आज इसे ध्वनिमत से पारित कर दिया। विपक्षी सदस्यों ने हालांकि सरकार के समक्ष कुछ सुझाव रखे, जिनमें विधेयक को प्रवर समिति के पास भेजने का प्रस्ताव शामिल था। विधेयक पर चर्चा की शुरूआत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे क्रान्तिकारी कदम बताया। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मै राहुल गांधी की तरह, अमेठी के लोगों को, पीठ नहीं दिखा सकती: स्मृति ईरानी

नई दिल्ली,  भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी का उपहास करते हुए कहा है कि उनकी (राहुल) तरह वह अमेठी के लोगों को पीठ नहीं दिखा सकतीं। स्मृति ईरानी 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा उम्मीदवार थीं। हालांकि वह चुनाव हार गयी थीं। स्मृति ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

क्यों पड़े पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र के ठिकानों पर सीबीआई के छापे ?

चेन्नई, केन्द्रीय जांच ब्यूरो  ने एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने के लिए कथित तौर पर एक कंपनी की तरफदारी करने के मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम से जुड़े अनेक परिसरों पर आज छापे मारे। दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ये छापे मुंबई, दिल्ली,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जवानों के सिर काटे जाने का, हमारे दिल में भी दर्द है- राजनाथ सिंह

नई दिल्ली, भारतीय सैनिकों के सिर काटे जाने के मामले में भारत की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई किए जाने का संकेत देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि ऐसा नहीं मान लेना चाहिए कि कुछ नहीं हो रहा है। सिंह ने सोमवार को कहा, लक्षित हमला 10-15 दिनों की तैयारियों के बाद किया गया था। कृपया यह आकलन मत करिए कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

370 हटा देने से नहीं होगा, कश्मीर समस्या का हल : अमित शाह

नई दिल्ली,  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार कश्मीर मुद्दे से कूटनीतिक रूप से निपट रही है और घाटी में आखिरकार भारत की व्यापकता कायम रहेगी। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ अनुच्छेद 370 हटा देने से कश्मीर में समस्या का समाधान नहीं होगा। शाह ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी सरकार के तीन साल- टूटे वादों, निकम्मापन और जनादेश के साथ विश्वासघात

नई दिल्ली, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से सवाल किया कि तीन साल सत्ता में रहने के बाद इस समय उसके पास दिखाने को सिर्फ टूटे हुए वादे और निकम्मापन ही है, ऐसे में आखिर वह किस बात का जश्न मना रही है? देश में किसानों की आत्महत्याओं और बेरोजगारी की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राम मंदिर निर्माण पर, सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान…

नई दिल्ली,  भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अगले वर्ष राज्यसभा में बहुमत हासिल करने के बाद अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार संसद में संभवतः विधेयक ला सकती है। इंडिया टीवी के संवाद कार्यक्रम के दौरान स्वामी ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कुलभूषण जाधव मामले की पैरवी के लिये, जानिये वकील ने ली कितनी फीस ?

नई दिल्ली,  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव मामले में भारतीय पक्ष की पैरवी कर रहे जानेमाने अधिवक्ता हरीश साल्वे ने महज एक रूपये की फीस ली है। सुषमा ने ट्वीट किया, ठीक नहीं है..हरीश साल्वे ने इस मामले में अपनी फीस के तौर पर हमसे एक रूपये लिए हैं। उनका ट्वीट संजीव गोयल नामक एक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सभी पुरूष प्रधान समाज भेदभाव करते हैं: पर्सनल लॉ बोर्ड

नई दिल्ली, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने उच्चतम न्यायालय से कहा है कि विवाद सिर्फ तीन तलाक के मुद्दे को लेकर नहीं है, बल्कि समुदायों के बीच पुरूष प्रधानता की व्यापक मौजूदगी भी है। बोर्ड ने प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ से सोमवार को कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास का किया गया औपचारिक स्वागत

नई दिल्ली, फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास का मंगलवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब्बास की अगुवाई की। इसके बाद राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया। विदेश मंत्री गोपाल बागले ने ट्वीट किया, ऐतिहासिक रूप से करीबी और दोस्ताना संबंधों को और मजबूत करते हुए। इसके बाद अब्बास ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–