Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -22.05.2017

लखनऊ ,22.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

योजनाओं में अल्पसंख्यकों का कोटा रहेगा बरकरार-रमापति शास्त्री

लखनऊ,उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण विभाग की तमाम योजनाओं में अल्पसंख्यकों को दिया जाने वाला 20 प्रतिशत कोटा खत्म करने को लेकर प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री ने सफाई दी है कि ऐसा नहीं होने जा रहा है. राज्य सरकार के स्तर पर ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है. प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने योजनाओं से अल्पसंख्यकों का 20 फीसदी कोटा खत्म करने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव – केजरीवाल के पक्ष में खुलकर आए शत्रुघ्न सिन्हा,दिया बड़ा बयान

पटना ,भाजपा नेता  शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर राजनेताओं को हिदायत दी है कि अब बहुत हो गया। नकारात्मक राजनीति और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिललिला जो चल रहा है, उस पर विराम लगना चाहिए भ्रष्ट्राचार के आरोपों से घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और लालू प्रसाद यादव को बीजेपी सांसद शत्रुघन सिन्हा का साथ मिला है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दलित के घर खाना खाने का ढोंग करने पर ,सीएम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बेंगलुरु, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ एक दलित युवक ने छुआछूत का इल्जाम लगते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.  कहा जा रहा है कि उन्होंने दलित के घर खाना तो खाया, पर उसे बाजार से खरीदकर लाया गया था. उन पर छुआछूत करने का आरोप लगा है. येदुरप्पा पर छुआछूत का ये आरोप डी वेंकटेश ने लगाया है. मामला शुक्रवार को कर्नाटक के तुमकुरु जिले का बताया,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

झारखंड में मुसलमानों की बेरहमी से हुई हत्या पर पीएम मोदी जवाब क्यों नहीं देते- राहुल गाँधी

नई दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के शासन वाले राज्यों में अराजकता का माहौल पैदा हो गया है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पर जवाब देना चाहिए। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने हाल में झारखंड में 3 लोगों की भीड़ द्वारा पीटपीट कर की गई हत्या का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा के शासन वाले कई राज्यों में कानून व्यवस्था की स्थिति ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पीएम मोदी की सख्ती बेअसर, आईएएस अफसरों ने नहीं किया ये काम…

नई दिल्ली, 1800 से अधिक आईएएस अधिकारियों ने सरकार को इस साल निर्धारित समय-सीमा के भीतर अपनी अचल संपत्तियों का ब्योरा नहीं सौंपा है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के सभी अधिकारियों को जनवरी अंत तक अपनी अचल संपत्तियों का ब्योरा सौंपना होता है। ऐसा करने में विफल रहने पर उन्हें पदोन्नति और इंपैनलमेंट से वंचित किया जा सकता है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अनिल माधव के जाने के बाद इस मंत्री ने संभाला पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार

नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार ले लिया। पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के निधन के चलते यह पद रिक्त हो गया था। दवे का 60 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से गत 18 मई को निधन हो गया था। सरकार ने विज्ञान एवं तकनीक मंत्री हर्षवर्धन को पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी सौंप दिया। प्रभार लेने के बाद हर्षवर्धन ने दवे की स्मृति में मंत्रालय परिसर में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सहारनपुर जातीय दंगों पर विरोध-प्रदर्शन, ब्राह्मणवाद, ‘संघ’वाद से आज़ादी से गूंजा जंतर मंतर

नई दिल्ली, सहारनपुर के जातीय दंगों के पीड़ितों के समर्थन में, जंतर मंतर पर हजारों की संख्या में दलित समुदाय के लोगों ने, विरोध-प्रदर्शन किया। राजपूतों और दलितों के बीच हिंसक घटनाओं के बाद, दलित कार्यकर्ताओं पर एफ़आईआर और गिरफ़्तारी के विरोध में  ‘भीम आर्मी’ द्वारा आयोजित इस धरना-प्रदर्शन में हजारों युवा शामिल हुए। भीम आर्मी के विरोध-प्रदर्शन मे ब्राह्मणवाद, ‘संघ’वाद से आज़ादी से  ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 समाजवादी चिंतक डॉ. राजकमल राय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे राज्यपाल

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में पूर्वाचल के दिग्गज साहित्यकार और वरिष्ठ समाजवादी चिंतक डॉ. राजकमल राय की प्रतिमा का अनावरण उप्र के राज्यपाल राम नाईक एक जून को करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा एवं उप्र के कई दिग्गज मंत्री भी मौजूद रहेंगे। प्रख्यात साहित्यकार राजकमल राय के पुत्र एवं शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय के कुलपति निशीथ राय ने बताया कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रक्षा मंत्री ने कश्मीर में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली,  जम्मू-कश्मीर के नौगांव में आतंकवादियों की घुसपैठ को नाकाम करने के दौरान शहीद होने वाले तीन सैनिकों को आज रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के घुसपैठ की नापाक कोशिश को असफल कर दिया। मंत्री ने कहा, कश्मीर घाटी के नौगांव सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 उप्र में बढ़ेगी उमस, बूंदाबांदी के आसार

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से ही उमस बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक उमस रहेगी और कुछ जगहों पर धूल भरी आंधी चलने व बूंदाबांदी होने के भी आसार हैं। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार दिन में वायुमंडल में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से उमस बढ़ने की संभावना है। उमस बढ़ने से बूंदाबांदी और धूल भरी आंधी आने की भी संभावना है। गुप्ता ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–