Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -06.06.2017

लखनऊ ,06.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

किसान नेता अनिल यादव को जेल भेजने से, गरमाया किसान आंदोलन

भोपाल,  किसान आंदोलन से जुड़े किसान नेता अनिल यादव को भोपाल में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मध्यप्रदेश में भोपाल की अशोका गार्डन पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महामंत्री अनिल यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जिससे किसान आंदोलन और गरमा गया है। अंबेडकर स्मारक मे मूर्ति लगवाने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 शिवपाल सिंह ने पारिवारिक झगड़े को बताया, महाभारत की लड़ाई

आगरा, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता  शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पारिवारिक लड़ाई को महाभारत की लड़ाई बताया है. उन्होने कहा कि इस लड़ाई मे वह सत्य और न्याय के साथ हैं। मथुरा से आगरा लौटते समय उनका जगह-जगह भव्य स्वागत् किया गया. शिवपाल सिंह ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

किसान आंदोलन बेकाबू, पुलिस फायरिंग मे 5 किसान घायल, दो मरे

भोपाल, मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से जारी किसानों का प्रदर्शन आज उग्र हो गया है। मंदसौर के दलौदा में प्रदर्शन के दौरान किसानों पर फायरिंग हुई है। इस फायरिंग में दो किसानों की मौत हो गई है। जबकि पांच घायल बताए जा रहे हैं। इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने दो बसों और एक टेम्पो में तोड़फोड कर आग लगा दी। भीड़ के बीच हुई फायरिंग के बाद चार किसानों को अस्पताल ले जाया गया था, जहां दो ने दम तोड़ दिया। किसानों ने पुलिस पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार मे बीजेपी कार्यकर्ता भी नही सुरक्षित, आगरा मे हुयी हत्या, फिर पिटी पुलिस

आगरा, योगी सरकार मे  कानून व्यवस्था की स्थिति दिन पर दिन बद्तर होती जा रही है। हालात इतने बद्तर हो गयें हैं कि आम आदमी की बात क्या, अब तो बीजेपी के कार्यकर्ता भी  सुरक्षित नही है। पुलिस की गाड़ी फूंक दी और पुलिस कर्मियों को पीटा। शाम करीब 7.30 बजे गांव धनौता निवासी नाथू राम वर्मा को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

काबुल ट्रक हमले में मरने वालों की संख्या 150 हुई- राष्ट्रपति

काबुल, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने  कहा कि काबुल में पिछले हफ्ते विस्फोटक भरे ट्रक में हुए विस्फोट से मरने वालों की संख्या बढ़कर 150 हो गई है। यह 2001 के बाद हुआ सबसे घातक हमला है। गनी ने कहा कि पिछले बुधवार को हुए हमले में 300 से ज्यादा लोग घायल भी हुए थे, जब विस्फोटकों से भरे एक ट्रक में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पेरिस समझौते को लेकर ट्रंप का बयान ‘चाैंकाने वाला’- राजनाथ सिंह

नई दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पेरिस समझौते से अमेरिका को अलग करने वाला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान भारत के लिए चौंकाने वाला रहा, लेकिन उन्हें विश्वास है कि अमेरिका अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा। ‘राज्य आपदा मोचन बल का क्षमता निर्माण-2017’ पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में सिंह ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

क्यों बढ़ता जा रहा है, देश मे किसानों का आंदोलन?

नई दिल्ली, देश के कई राज्यों के किसान इन दिनों विरोध प्रदर्शन और हड़ताल कर रहे हैं।  किसान सड़कों पर हैं। किसान खेती बाड़ी छोड़कर हड़ताल कर रहे हैं। सड़कों पर दूध बहाया जा रहा है तो कई जगह तोड़फोड़ और आगजनी भी हुई है। किसानों का कहना है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अंबेडकर स्मारक मे मूर्ति लगवाने के पीछे छिपा है, बीजेपी का ये एजेण्डा

लखनऊ, मायावती सरकार द्वारा दलित नेताओं बीआर आंबेडकर और कांशीराम की स्मृति में बनवाए गए पार्कों और स्मारक स्थलों में योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार ने 11वीं सदी के राजा सुहेलदेव की मूर्ति लगवाने  का निर्णय लिया है। भाजपा सरकार ने भीमराव अंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल (अंबेडकर स्मारक) के अंदर और बाहर दोनों जगह राजा सुहेलदाव की मूर्तियां लगवाने का फैसला किया है।सहारनपुर से लेकर मिर्जापुर तक मूर्तियां तोड़ना, विचारधारा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सहारनपुर से लेकर मिर्जापुर तक मूर्तियां तोड़ना, विचारधारा खत्म करने का प्रयास: राज बब्बर

मिर्जापुर,  पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने के विरोध में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज आवास विकास कॉलोनी के पार्क में धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुये कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह मूर्ति नहीं तोड़ी गयी है बल्कि एक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com