Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -08.06.2017

लखनऊ ,08.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

बड़ी खबर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हुए गिरफ्तार

मंदसौर, मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की मौत के बाद लोगों का गुस्सा उबाल पर है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज मंदसौर के किसानों से मुलाकात करने के लिए निकले. वह राजस्थान-मध्य प्रदेश सीमा स्थित निमोड़ा से अपनी सिक्योरिटी को चकमा देकर बाइक पर सवार होकर निकल गए. लेकिन उन्हें,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दलितों की आवाज ,भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार

सहारनपुर, भीम आर्मी के चन्द्रशेखर को हिमाचल के डलहौजी से गिरफ्तार किया गया हैं. चन्द्रशेखर सहारनपुर हिंसा में शामिल था.सहारनपुर जल रहा था सूबे में जातीय हिंसा का गदर इस कदर चमा हुआ था कि सरकार से लेकर प्रशासन का हाथ पांव फूल गये थे. भीम आर्मी का संस्थापक चंद्रशेखर हिंसा के बाद से ही फरार चल रहा था. जिसके बाद से उसके ऊपर 12 हजार का इनाम,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देश के करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों और अन्य मेहनतकश तबकों की विरोधी है भाजपा – मायावती

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने मध्य प्रदेश में निहत्थे और निर्दोष किसानों पर हुई पुलिस फायरिंग में छह किसानों की मौत पर आज गहरा दुख व्यक्त करते हुये राज्य सरकार की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि देश में भाजपा सरकारों का गरीबों, मजदूरों, किसानों एवं अन्य मेहनतकश लोगों के प्रति विरोधी तथा दमनकारी रवैया समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है तथा यह लगातार विभिन्न रूपों में उन पर मुसीबत बनकर टूटता रहता है। मायावती ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मंदसौर के डीएम स्वतंत्र सिंह हटाए गए, एसपी का भी तबादला, जानिए किसकी हुई नियुक्ति

मंदसौर,मध्य प्रदेश के मंदसौर में हालात बेकाबू हो गए हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने मंदसौर के कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह और एस पी ओपी त्रिपाठी का तबादला कर दिया है. हिंसा प्रभावित मंदसौर में आरएएफ की टुकड़ी तैनात की गई. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंदसौर के कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह का तबादला करके उन्हें उप सचिव मंत्रालय नियुक्त किया गया है, सिंह के स्थान पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस ने कहा, ‘जरूरत पड़ने पर खड़ा करेंगे विपक्ष की आम सहमति वाला उम्मीदवार’

नई दिल्ली,  राष्ट्रपति पद के लिए सत्ताधारी भाजपा की ओर से किसी उम्मीदवार पर आम राय बनाने की कोशिश अब तक नहीं शुरू किए जाने के बीच कांग्रेस ने कहा है कि यदि राजग गठबंधन विपक्षी पार्टियों से इस बाबत विचार-विमर्श नहीं करता है तो गैर-राजग पार्टियां भारत के लिए बेहतरीन व्यक्ति तलाशने की हर मुमकिन कोशिश करेंगी। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग पर वेंकैया नायडू ने किया ये सवाल

नई दिल्ली,  केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कांग्रेस पर मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन को भड़काने और उसका राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया तथा हिंसा प्रभावित मंदसौर के राहुल गांधी के प्रस्तावित दौरे को फोटो खिंचवाने का एक अवसर करार दिया। नायडू ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस की इस मांग को भी खारिज कर दिया कि मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में पांच किसानों के मारे जाने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पर्याप्त संख्या में रोजगार सृजन नहीं हो रहा है- राष्ट्रपति

नई दिल्ली, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आगाह किया है कि हर वर्ष रोजगार बाजार में प्रवेश करने वाले एक करोड़ लोगों के लिए पर्याप्त संख्या में रोजगार सृजन नहीं हो रहे हैं जो देश के जनांकिकीय लाभांश का सही लाभ उठाने के रास्ते में बाधा की तरह है। ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन के हीरक जयंती साल पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 2 आतंकवादी मरे, जवान शहीद

श्रीनगर, कश्मीर घाटी के नौगाम और उड़ी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा  पर सेना ने गुरुवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। अभियान में दो आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नौगाम सेक्टर में कुछ आतंकवादियों ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से हमारी सीमा में घुसपैठ की कोशिश की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में तेज धूप, उमस बढ़ी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से ही तेज धूप निकलने से उमस में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान आद्र्रता का स्तर और बढ़ेगा तथा उमस और गर्मी में इजाफा होगा। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार दिन में तेज धूप निकलेगी और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com