Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -14.06.2017

लखनऊ ,14.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

किसानों को सस्ते कर्ज का प्रस्ताव को मंजूर, जानिए कितने प्रतिशत ब्याज चुकाएगी सरकार

नई दिल्ली, मोदी सरकार ने किसानों को राहत पहुंचाने के लिए बड़े फैसले किए हैं.  कैबिनेट ने फैसला किया है कि किसानो को नौ फीसद की ब्याज दर से मिलने वाला लोन अब चार फीसद की ब्याज दर से मिलेगा. पांच फीसद ब्याज सरकार चुकाएगी. ये सुविधा एक साल तक के लिए फसल के लिए लिए जाने वाले लोन पर होगी. किसानों को कर्ज पर 3 प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी. कैबिनेट ने इस,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बेनामी संपत्ति से जुड़े सवाल पर लालू प्रसाद यादव ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली,आयकर विभाग की ओर से बेनामी संपत्तियों कुर्क करने के आदेश से जुड़े सवाल पर राष्ट्रीय जनता दल  अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मीडियाकर्मियों पर भड़क गए.  मीडियाकर्मीयों के  सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि तुम लोग पीएम मोदी से सुपारी लिए हो, उसी की भाषा बोलते हो। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेसी नेता ने राहुल गांधी को बताया पप्पू ,तो राज बब्बर ने दी ये सजा

मेरठ,कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भले ही पार्टी की कमान सौंपने की बात कही जा रही हो लेकिन अंदरखाते ही कई ऐसे नेता हैं जो राहुल का नेतृत्व नहीं चाहते हैं। लेकिन कई नेता राहुल की तारीफ करके भी फंस जाते हैं, कुछ ऐसा ही हुआ विनय प्रधान के साथ जिनको राहुल की कुछ ज्यादा ही तारीफ मंहगी पड़ गई। मंदसौर घटना को लेकर विनय प्रधान ने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राज बब्बर ने कहा, किसानों के लिए यमराज बन गई है भाजपा

नई दिल्ली, कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने उस जनता को धोखा दिया है जिसने उसे प्रचंड बहुमत देकर सत्ता सौंपी है और उसकी सरकार विशेष रूप से किसानों के लिए यमराज बन गई है इसलिए कांग्रेस उनके हितों की रक्षा के लिए देशभर मेंहक मांगो अभियानशुरू करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता राज बब्बर ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूरे देश में किसान की स्थिति बहुत नाजुक हो गयी है। किसान अपने हक की मांग कर रहा है लेकिन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केंद्रीय मंत्री ने कहा ,अब अखबारों पर लगेगी रोक

ई दिल्ली,  केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि उन्हीं अखबारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो केवल कागजों पर है। उन्होंने यह बात इस तरह की अटकलों के बीच कही है कि सरकार ने पिछले तीन साल में 3000 से अधिक अखबारों या पत्रिकाओं के प्रकाशन पर रोक लगा दी है। सूचना और प्रसारण मंत्री नायडू ने कहा कि अखबारों को सरकारी विज्ञापन देने वाली नोडल एजेंसी के तौर पर काम करने वाले विज्ञापन और दृश्य प्रचार निदेशालय  की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

184 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में सीबीआई का 10 शहरों में छापा

नई दिल्ली, केंद्रीय जांच ब्यूरो  ने बुधवार को कोलकाता के रामस्वरूप इंडस्ट्रीज समूह के खिलाफ जांच में पांच राज्यों के 10 शहरों में छापेमारी की। रामस्वरूप इंडस्ट्रीज पर युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया  से 184.43 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है।यह छापे कोलकाता, नागपुर, हरियाणा के गुड़गांव,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केंद्र की कृषि नीति किसानों के साथ विश्वासघात – जदयू

पटना, जनता दल यूनाईटेड ;जदयू  ने केंद्र सरकार पर किसानों को बदहाली की स्थिति में पहुंचाने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि अन्न उत्पादक किसान यदि खुद दाने.दाने को मोहताज हो जायें और अपने जीवन की बुनियादी जरूरतों के लिए भी आत्मनिर्भर न रह जायें तो इसका सीधा मतलब यही है की देश की कृषि नीति और कृषि व्यवस्था ने किसानों के साथ विश्वासघात किया है।
जदयू के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद और निखिल मंडल ने यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एलओसी पर भारतीय, पाकिस्तानी सेना के बीच गोलीबारी

जम्मू,  जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को नियंत्रण रेखा  पर भारतीय और पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के बीच भारी गोलीबारी और गोलाबारी हुई है। रक्षा सूत्रों ने कहा, पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को नियंत्रण रेखा के भीम्बर गली सेक्टर में छोटे स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की और 82 मिलीमीटर के मोर्टार दागे। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

ट्रंप का जन्मदिन मना रही है हिंदू सेना, बताया मानवता का रक्षक

नई दिल्ली,  हिंदू सेना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जन्मदिन मनाने जा रहा है, जिसके लिए लोगों को आमंत्रित भी किया गया है। 14 जून को ट्रंप का 71वां जन्मदिन है जिस अवसर पर जंतर-मंतर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा कि मैं आप सभी को हमारे प्रिय अमेरिकी राष्ट्रपति और मानवता के रक्षक डोनाल्ड ट्रंप के जन्मदिन के अवसर पर ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

वैश्विक पहल को लेकर आईपीसीए ने अंतराष्ट्रीय संगठनों से हाथ मिलाया

नई दिल्ली,  दुनिया भर के नागरिकों में हानिकारक बीमारियां फैलाने वाले मच्छरों और कीड़े-मकौड़ों पर नियंत्रण के लिए जागरूक करने तथा पेस्ट मैनेजमेंट इंडस्ट्री के महत्व को समझाने के वैश्विक पहल के तहत इंडियन पेस्ट कंट्रोल एसोसिएशन  ने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय व्यापारिक संगठनों से हाथ मिलाया है। इन संगठनों में नेशनल पेस्ट मैनेजमेंट एसोसिएशन , फेडरेशन ऑफ एशियन एंड ओसेनिया पेस्ट मैनेजमेंट एसोसिएशन , चाइनीज पेस्ट कंट्रोल एसोसिएशन  और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com