Breaking News

समाजवादी पार्टी लेगी ‘‘टाप मीडिया कैंपेनर’’ की सेवायें

bareilly1_1445156379समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव 2017 के मद्देनजर अपनी जीत को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दुनिया के सबसे महंगे चुनाव कैंपेनर्स की सेवायें ले सकती है। उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री अखिलेष यादव के बुलावे पर दुनिया के ‘‘टाप मीडिया कैंपेनर’’ अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के एडवाइजर गेराल्ड जे ऑस्टिन अखिलेष यादव से लखनऊ मे मिले।
पार्टी सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री अखिलेष यादव और ऑस्टिन दोनों ने सपा के पब्लिक रिलेशन और इमेज बिल्डिंग पर विस्तार से बात की। गेराल्ड ने मुख्यमंत्री अखिलेष यादव को सलाह दी है कि वे अपनी पार्टी के नेताओं को इंटरनेशनल पॉलिटिक्स की समझ बढ़ाने के लिए प्रेरित करें। अखिलेष यादव भी ऑस्टिन के काम से काफी संतुष्ट हैं। उन्होंने ऑस्टिन की सेवाएं लेने के लिए अपनी इच्छा भी जाहिर की है। हालांकि, औपचारिक रूप से ऑस्टिन और उनकी फर्म को काम दिए जाने से पहले उन्हें सपा के शीर्ष नेतृत्व की भी सहमति लेनी होगी। सूत्रों के अनुसार, सपा 2017 में होने वाले चुनाव के लिए ऑस्टिन गेराल्ड की मदद ले सकती है।
मुख्यमंत्री से मिलने के बाद गेराल्ड जे ऑस्टिन ने बताया कि वे सपा के कैंपेनिंग के तरीके के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। उन्होंने 2012 में समाजवादी पार्टी के चुनाव प्रचार के तरीकों को अच्छी तरह से परखा है। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी के युवा नेता मेरे ट्रैक रिकॉर्ड से परिचित हैं और वे अमेरिकी चुनावों में मेरी भूमिका के बारे में बखूबी जानते हैं। हालांकि, उम्र अब 70 साल पार कर चुकी है, इसलिए लखनऊ में कैंप करना संभव नहीं होगा। अगर मुख्यमंत्री अखिलेष यादव चाहेंगे तो उनके राजनीतिक सलाहकारों और समर्थकों को ट्रेनिंग दे सकते हैं।

पिछले दिनों लंदन यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश की ऑस्टिन से मुलाकात हुई थी। अमेरिका के चार-चार प्रेसिडेंट्स का चुनावी कैंपेन सफलतापूर्वक संभाल चुके ऑस्टिन के बारे में मुख्यमंत्री ने भी पूरी जानकारी जुटा रखी है। अमेरिका की डेमोक्रेट पार्टी के चुनाव सलाहकार गेराल्ड ऑस्टिन साल 1968 से ही राष्ट्रपति चुनावों के लिए पार्टी की योजना बनाते रहे हैं। वे चार अमेरिकी राष्ट्रपति जिमी कार्टर, बिल क्लिंटन के साथ-साथ बराक ओबामा के चुनाव कैंपेन को पूरी तरह से कामयाब बना चुके हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com