Breaking News

समाजवादी लोग गरीबों और असहायों का पूरा ध्यान रखते हैं-मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

 

AkhileshYadav portलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी लोग गरीबों और असहायों का पूरा ध्यान रखते हैं।मुख्यमंत्री ने यह विचार आज यहां इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित निःशुल्क ‘आसरा आवास आवंटन’ एवं ‘समाजवादी ई-रिक्शा योजना’ के तहत ई-रिक्शा वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

आसरा आवास तथा ई-रिक्शा आवंटन के लाभार्थियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग गरीबों और असहायों का पूरा ध्यान रखते हैं और उनके उत्थान के लिए लगातार काम करते हैं। उन्होने कहा कि समाजवादी लोग विकास के पक्षधर हैं और उनका हमेशा यह प्रयास रहता है कि विकास का लाभ गरीबों, वंचितों और अल्पसंख्यकों को अवश्य मिले। पिछले लगभग साढ़े चार साल के दौरान उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार ने सिर्फ विकास और जनकल्याण के कामों पर ही फोकस किया है। जितना विकास कार्य उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार ने किया है, उतना कार्य देश के किसी भी अन्य राज्य की सरकार ने नहीं किया है।

राज्य सरकार बहुत बड़ी संख्या में शहरी व ग्रामीण गरीबों को आसरा आवास तथा लोहिया आवास जैसी योजनाओं के माध्यम से निःशुल्क आवास उपलब्ध करा रही है। जिसके चलते अब गरीब अपने मकान के मालिक बन गए हैं।

उन्होंने कहा कि आसरा आवास योजना के तहत भविष्य में एक कमरे की जगह दो कमरे के आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। राज्य सरकार ने प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए बड़े-बड़े निर्णय लिए और उन्हें लागू किया। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना इस सरकार के कुछ ऐसे काम हैं, जो भविष्य में उत्तर प्रदेश को अग्रणी राज्य बना देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *