Breaking News

सरकार ने गद्दारी की, अब आरक्षण के लिये लड़ेंगे आर-पार की लड़ाई-हार्दिक पटेल

 hardik-patel1_1481456061राजस्थान , पटेल आरक्षण आंदोलन के मुखिया हार्दिक पटेल ने करौली जिले के हिण्डौन सिटी मे गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से उनके आवास पर मुलाकात की. दोनों के बीच बंद कमरे में आधा घंटे चर्चा हुई.हार्दिक पटेल ने गुर्जर संघर्ष समिति सदस्यों से भी मुलाकात की. दोनों आरक्षण समर्थक नेताओं की मुलाकात के बाद सियासत गर्मा गई है.

गुजरात हाईकोर्ट के निर्देश पर उदयपुर में 6 माह से निर्वासित अवधि बिता रहे हार्दिक पटेल करीब 10 गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ वर्धमान नगर में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के घर पहुंचे। साथ मे दौसा के गुर्जर नेता हिम्मत सिंह गुर्जर भी थे। इसके अलावा काफी संख्या में पटेल के साथी कार्यकर्ता एवं नेता मौजूद थे।
हार्दिक पटेल ने बताया कि गुर्जर समाज का आरक्षण राजस्थान में रद्द कर दिया है. उस मामले पर कर्नल बैंसला से चर्चा की है. हम उनके साथ हैं, पूरी तरह से इस लड़ाई को साथ लड़ेंगे. हमारे समाज को सही तौर पर एक हक मिलना चाहिए.  हार्दिक ने कहा कि राजस्थान में गुर्जरों की लड़ाई अब साधारण आरक्षण की नहीं रह गई है बल्कि अब स्वाभिमान और सम्मान के लिए गुर्जर लड़ाई लड़ेगा तथा इस बार आर-पार की लड़ाई होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने आरक्षण बिल को 9वीं अनुसूची में डालने के लिए कहा था लेकिन भेजा नहीं तो ये समाज से गद्दारी है. 10 साल से लड़ाई चल रही है. ये गुर्जरों के स्वाभिमान और सम्मान की लड़ाई है. हार्दिक पटेल ने कहा कि 2008 में गुजरात जाम हुआ था। इस बार राजस्थान का नंबर है। पटेल ने कहा कि यह कोई मतलब नहीं कि जब चाहो तब गुर्जरों का हक समाप्त कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि अगर गुर्जरों को गलत ढंग से आरक्षण दिया गया था तो 15 माह तक क्यों चुप्पी साधे रखी गई।
उन्होंने बैंसला से भी कहा कि आइए इस बार सरकार से आर-पार की लड़ाई शुरू करते हैं। हार्दिक पटेल ने इसके लिए बैंसला से आशीर्वाद भी मांगा।हार्दिक पटेल से जब पूछा कि वे पूर्व में बैंसला की यह कहकर आलोचना कर चुके हैं कि बैंसला तो सामाजिक लड़ाई नहीं बल्कि राजनीति कर रहे हैं, तो हार्दिक पटेल का कहना था कि मैं यह नहीं जान पाया था कि गुर्जर और पटेल एक ही हैं। अब बैंसला से मिलकर आशीर्वाद लिया है और पता लगा कि हम देश में 27 करोड़ हैं तो ही सही समझ में आया है। देश में रह रहे पटेल और गुर्जर एक ही हैं।
कर्नल बैंसला ने भी हार्दिक पटेल से आरक्षण की लड़ाई में साथ देने की अपील की. बैंसला ने हार्दिक पटेल को होनहार नेता बताया और कहा कि इनका भविष्य उज्जवल है। बैंसला ने कहा कि हार्दिक पटेल ने घर आकर जो हौसला अफजाई की है उसके लिए वे आभारी हैं।
दो दिन पूर्व राजस्थान उच्च न्यायालय ने गुर्जरों के पांच प्रतिशत आरक्षण को रद्द कर दिया है, जिसके बाद गुर्जरों मे नाराजगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com